Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राम भक्ति में रंगी काशी : नमामि गंगे ने वेदपाठी बटुकों संग किया सुंदरकांड पाठ

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर काशी में जय श्रीराम के जयकारे सुबह से लगते रहे।  भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान की आराधना करके प्रभु श्रीरामलला का अभिनंदन किया गया। सुंदरकांड का पाठ कर देश की सुख-शांति और समृद्धि के साथ देश की तरक्की के लिए कामना की गई। 

अयोध्या में भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को नमामि गंगे के सदस्यों के साथ महर्षि योगी विद्याश्रम सिद्धेश्वरी के वेदपाठी बटुकों ने सुंदरकांड से भव्य मंदिर में विराजे रघुनंदन का अभिनंदन किया। भगवान श्रीराम के भक्त हनुमान की आराधना करके प्रभु श्रीरामलला का अभिनंदन किया गया। विद्वान पंडितों के साथ वेदपाठी बटुकों ने विधिवत सुंदरकांड का पाठ किया और देश की सुख-शांति और समृद्धि के साथ देश की तरक्की के लिए कामना और प्रार्थना की। 

भव्य सुंदरकांड का समापन यज्ञ और श्रीराम व हनुमान जी की आरती के साथ हुआ। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि प्रभु श्रीराम और प्रभु हनुमान से देश की जनता की खुशी और बेहतर स्वास्थ्य, देश और प्रदेश की तरक्की के लिए सुंदरकांड का पाठ किया गया। 

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण और भगवान श्रीराम के विराजमान होने से पूरे देश के श्रीराम भक्तों में खुशी की लहर है। महर्षि योगी विद्याश्रम के प्रबंधक श्रीसंत केशरी ने कहा कि महर्षि योगी ने भी राम मंदिर निर्माण का सपना संजोया था जो आज पूरा हुआ।           

आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, प्रबंधक सीसंत केशरी, आचार्य पं. राकेश मिश्रा, प्रभारी सुनील श्रीवास्तव सहित वेदपाठी बटुक शामिल रहे।

The post राम भक्ति में रंगी काशी : नमामि गंगे ने वेदपाठी बटुकों संग किया सुंदरकांड पाठ appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/78692