Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राम मंदिर में भक्तों की भीड़, एक श्रद्धालु घायल

लखनऊ। अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन हो गया और रामलला गर्भगृह में विराजमान हो गए. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर को राम भक्तों के लिए खोल दिया है. वहीं राम मंदिर में रामलला का दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में राम भक्त आ रहे हैं. राम मंदिर में राम भक्तों की काफी भीड़ है, इसके साथ ही इस दौरान एक श्रद्धालु भी घायल हो गया है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बात को लेकर काफी नाराज हैं, सीएम योगी खुद अयोध्या पहुंचे हैं. इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का हवाई सर्वेक्षण किया.

यूपी सूचना विभाग के अनुसार आज 23 जनवरी को ढाई से तीन लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं और उतने ही संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने हेतु बचे हुए हैं. सारी व्यवस्थाएँ नियंत्रण में हैं. सुरक्षा हेतु आठ हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं. इससे पहले एडीजी अयोध्या रेंज पीयूष मोर्डिया ने बताया था कि बढ़ती भीड़ लोगों की भक्ति है और हम चाहते हैं यब दर्शन करें. दर्शन रोके नहीं गए हैं, सबकी सुविधा की जाएगी. उन्होंने कहा कि ये प्रशासन की विफलता नहीं है.

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन अयोध्या में बने नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ देखी गई. रामलला के दर्शन करने के लिए सुबह तीन बजे से ही मंदिर में भक्तों की कतार लग गई. भक्तों की भीड़ को देखकर मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि भीड़ अभूतपूर्व थी और उन्होंने जिला प्रशासन से उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने और व्यवस्थाएं जारी रखने का आग्रह किया है. ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा, “हमें उम्मीद है कि दिन के दौरान अधिक भीड़ होगी जब स्थानीय लोग दर्शन के लिए आना शुरू करेंगे.”

https://khabar36.com/crowd-of-devotees-in-ram-temple-one-devotee-injured/