Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राम विट्ठल सातपुते का जीवन परिचय (जीवनी) : Ram Satpute Biography in Hindi

Ram Satpute Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: राम सतपुते एक उत्तम राजनेता और समाज सेवक हैं, उनका जन्म 12 मार्च 1988 को महाराष्ट्र के बीड जिले के आष्टी तालुका के दोइथन गांव में हुआ था। उनका परिवार अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से सम्बंधित है। उनके पिता विट्ठल सातपुते गांव के बस-स्टॉप पर मोची का काम करते थे। बचपन में, राम ने अपने माता-पिता को उनके काम में मदद की जब वे चीनी कारखाने में काम कर रहे थे।

राम ने अपनी शिक्षा बीड जिले से पूरी की, और फिर उच्च शिक्षा के लिए पुणे शहर चले गए। उन्होंने पीवीजी के महाराष्ट्र इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी से प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा पूरा किया, और फिर पुणे विद्यार्थी गृह के इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी कॉलेज से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की।

राम ने अपने कॉलेज के दिनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के माध्यम से छात्र सक्रियता में प्रवेश किया और छात्र अधिकारों के लिए और शिक्षा के व्यावसायीकरण के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व किया। उन्हें महाराष्ट्र राज्य के राज्य सचिव के रूप में चुना गया और उन्होंने शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का भी नेतृत्व किया।

राम ने नक्सल विरोधी आंदोलन में भी अपना योगदान दिया और गरीबों की मदद के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया और महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 में मालशिरस से उम्मीदवार के रूप में उम्मीदवार बनाया और चुनाव जीता।

आजकल, राम सतपुते सोलापुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनावी लड़ाई लड़ रहे हैं। उनके योगदान और कार्यों से वे समाज के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास कर रहे हैं।

https://npg.news/biography/ram-satpute-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1265043