Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रायगढ़ : कलेक्टर गोयल ने जनदर्शन में सुनी जनसामान्य की समस्याएं

रायगढ़, 27 फरवरी 2024 : कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने आज साप्ताहिक जनदर्शन के माध्यम से जिले के दूर दराज से आये नागरिकों, ग्रामीणजनों की मांग, समस्याओं एवं शिकायतों को सुनकर आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। इस दौरान नागरिकों ने बारी-बारी से अपना आवेदन प्रस्तुत किये।

कलेक्टर गोयल ने जनदर्शन में आये ग्रामीणजनों से उनके आवेदन प्राप्त कर उनके नियमानुसार निराकरण करने के बारे में उन्हें अवगत कराया। आज जनदर्शन में पेंशन, राशन, आवास, राजस्व, चिकित्सा, भू-अर्जन, विद्युत, शिक्षा आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। मौके पर सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव भी उपस्थित रहे।

जनदर्शन में ग्राम-रैबार के सरपंच अनुज कुंवर स्कूल में अहाता निर्माण के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि शा.प्रा.विद्यालय डीपापारा रैबार में बाउण्ड्रीवाल की आवश्यकता है। क्योंकि स्कूल में अहाता न होने के कारण बाहरी शरारती तत्व के लोग अनावश्यक घुस जाते है। जिसकी वजह से वहां के पढऩे वाले बच्चों को परेशानी हो रही है।

इसे भी पढ़ें :-विष्णुदेव साय की सरकार दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को समर्पित सरकार : वित्त मंत्री ओपी चौधरी

कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को स्कूल में अहाता निर्माण के संबंध में निर्देश दिए। इसी तरह सोनुमुड़ा निवासी  शशीकला भट्ट शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाए जाने के संबंध में कलेक्टर से निवेदन किया। उन्होंने बताया कि वह छत्तीसगढ़ असंगठित कर्मकार राज्य सामाजिक सुरक्षा मंडल के पंजीयन श्रेणी में आती है।

उन्होंने बताया कि उसे प्रथम पुत्र रत्न की प्राप्ति में शासन से मिलने वाली राशि का लाभ नहीं मिला है। उन्होंने इस योजना से लाभ प्रदाय करने हेतु आग्रह किया। कलेक्टर गोयल संबंधित विभागीय अधिकारी को आवेदन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम-रेगड़ा के अब्दुल फरीद वृद्धा पेंशन प्रदाय के संंबंध में आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि उनका कोई सहारा नहीं है, चूंकि वृद्ध होने की वजह से कही काम भी नहीं कर पा रहे है।

इसे भी पढ़ें :-राजिम कुंभ कल्प 2024 : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से लौटी राजिम कुंभ कल्प की भव्यता

ऐसे में जीवन-यापन में कठिनाई हो रही है। कलेक्टर गोयल समाज कल्याण विभाग को आवेदन पर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। तहसील तमनार के ग्राम आमगांव निवासी छत्रपाल नायक धान राशि भुगतान के संबंध में आये थे। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा बेचे गये धान की आधी राशि तो उन्हें मिल गयी है, परंतु शेष बची हुई राशि को एक सप्ताह में भुगतान हो जाने संबंधी आश्वस्त किया गया था। किन्तु आज दिनांक तक उक्त राशि लंबित है। उन्होंने कलेक्टर से शेष राशि को शीघ्र दिलवाये जाने संबंधी आग्रह किया।

ग्राम-बिजना के ग्रामीण बिगड़े बोर पंप को बनवाने संबंधी आवेदन लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि बीते एक माह से गांव का बोर खराब होने की वजह से यहां के रहवासियों को पानी के लिए बहुत परेशानी हो रही है। इस संबंध में वहां के सरपंच एवं सचिव को भी जानकारी दी गई है परंतु आज पर्यन्त तक उसका कोई निराकरण नहीं हो पाया है।

आगामी ग्रीष्म ऋतु आने वाली है, जिससे पानी को लेकर और समस्या हो जाएगी। ग्रामवासियों ने जल्द से जल्द बोर बनवाने हेतु आग्रह किया। कलेक्टर गोयल ने ईई पीएचई को शीघ्र ही इसका निराकरण करने के निर्देश दिए। ताकि वहां के रहवासियों को पानी का किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

इस अवसर पर एडीएम संतन देवी जांगड़े, अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय, आयुक्त नगर निगम सुनील कुमार चंद्रवंशी, जिला परिवहन अधिकारी दुष्यंत रायस्त, प्रभारी सहायक आयुक्त आदिवासी महेश शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

The post रायगढ़ : कलेक्टर गोयल ने जनदर्शन में सुनी जनसामान्य की समस्याएं appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/raigarh-collector-goyal-listened-to-the-problems-of-common-people-in-public-darshan/