Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रायपुर : शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्राओं के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर : शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्राओं के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस दीक्षारंभ में छात्राओं को महाविद्यालय के परिवेश,नियम व सुविधाओं की जानकारी दी गई।

आईक्यूएसी प्रभारी डॉ उषाकिरण अग्रवाल ने छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि यह महाविद्यालय अनेकता में एकता का सुंदर उदाहरण प्रस्तुत करता है । इस महाविद्यालय में महामहिम राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल का भी आगमन हो चुका है।

मध्यप्रदेश : जबलपुर जिला अस्पताल का अकाउंटेंट रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया

यहां प्राध्यापक उच्चतम योग्यता हासिल किए हुए हैं और सदैव छात्राओं के मार्गदर्शन हेतु उपस्थित रहते हैं। यह संस्थान आपको मानसिक,शारीरिक और शैक्षणिक विकास की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाता है।

प्राचार्य डॉ किरण गजपाल ने सभी नवप्रवेशित छात्राओं का अभिनंदन करते हुए कहा कि सभी छात्राओं के लिए यह हर्ष का विषय की यह राज्य का सबसे बड़ा और प्राचीन महिला महाविद्यालय है। नैक द्वारा B++ प्राप्त इस महाविद्यालय में पांच संकाय संचालित हैं, कला,वाणिज्य, विज्ञान,गृहविज्ञान और क्रीड़ा संकाय। इस महाविद्यालय में कुल पांच ब्लॉक और चार छात्रावास है।

इस वर्ष जिन छात्राओं ने हमारे महाविद्यालय में प्रवेश लिया है वे नई शिक्षा नीति के तहत सेमेस्टर प्रणाली में पढ़ेंगी।

Chhattisgarh: स्कूल शिक्षा विभाग के 27 अधिकारियों का तबादला, देखे सूची

डॉ प्रकाश कौर सलूजा ने स्वायत्तशासी प्रकोष्ठ और महाविद्यालय की परीक्षा प्रणाली की जानकारी साझा की। विज्ञान संकाय से वनस्पति शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ जे एन वर्मा, प्राणिशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ अजीत हुंडैत,गणित विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मधु श्रीवास्तव, रसायनशास्त्र की विभागाध्यक्ष डॉ मनीषा मिश्रा, भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ एम एल वर्मा ने अपने अपने विभाग का परिचय दिया।

डॉ सविता मिश्रा ने हिंदी विभाग का और डॉ जया तिवारी ने अंग्रेजी विभाग का परिचय दिया। डॉ रमा सरोजिनी ने सफल मंच संचालन किया।

भूगोल विभाग का परिचय डॉ कल्याण रवि ने दिया ।बायोटेक का परिचय विनीता साहू ने दिया। शारीरिक शिक्षा विभाग का परिचय क्रीडाधिकारी डॉ कर्मिष्ठ शंभरकर ने दिया।उन्होंने बताया कि यहां पर एक सुसज्जित इंडोर स्टेडियम है और हर वर्ष बड़ी संख्या में छात्राएं राष्ट्रीय खेलों के लिए चयनित होती है।यहां योग की भी कक्षाएं संचालित हैं।ग्रन्थालय का परिचय ग्रंथपाल संध्या ठाकुर ने दिया।

हॉस्टल की जानकारी डॉ सरिता दुबे ने दिया।रेडक्रॉस सोसाइटी का परिचय डॉ प्रीति शर्मा ने दिया। एनसीसी का परिचय डॉ शंपा चौबे ने और एनएसएस का परिचय डॉ प्रिया देवांगन ने दिया, छात्रसंघ की जानकारी डॉ वैभव आचार्य ने दिया।
धन्यवाद ज्ञापन प्रिया देवांगन ने दिया। विज्ञान संकाय प्रथम सेमेस्टर की सभी छात्राएं और प्राध्यापक इस आयोजन में। सम्मिलित हुए।

The post रायपुर : शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्राओं के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/raipur-induction-program-organized-for-newly-admitted-girl-students-in-government-milk-dhari-bajrang-mahila-mahavidyalaya/