Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर सहित तीन रिश्वत लेने-देने के आरोप में गिरफ्तार

भोपाल
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की टीम ने  50 हजार रुपये रिश्वत लेने-देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर एसके निगम, कंस्ट्रक्शन कंपनी का महाप्रबंधक स्तर का अधिकारी और डिप्टी चीफ इंजीनियर का सहायक कर्मचारी (टेक्नीशियन) शामिल है। पूछताछ के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के एक अधिकारी भी हिरासत में लिया गया है। जांच एजेंसी ने देर रात तक जबलपुर, भोपाल, कटनी, छिंदवाड़ा और अन्य स्थानों में इनके कार्यालय और संबंधित अन्य जगहों पर छापेमारी कर दस्तावेज जब्त किए हैं। मामले में इनसे जुड़े अन्य लोगों से भी सीबीआइ पूछताछ करेगी।

एनओसी की जरूरत थी

एनएचएआइ द्वारा कटनी में सड़क बनाई जा रही है। इसका काम श्रीजी इंफ्रास्टक्चर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कर रही है। सड़क निर्माण में रेलवे के एक पुल के चलते दिक्कत आ रही थी। इसके लिए निर्माण कंपनी को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की आवश्यकता थी।

50 हजार रुपये की रिश्वत

सीबीआइ की भोपाल टीम को सूचना मिली थी कि एनओसी देने के लिए जबलपुर में मुख्य रेलवे स्टेशन के पास नीलांबरी गेस्ट हाउस में रेलवे के इंजीनियर को 50 हजार रुपये की रिश्वत निर्माण कंपनी के एक अधिकारी द्वारा दी जा रही है। जांच एजेंसी की टीम भी गेस्ट हाउस के पास पहुंच गई।

आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

टीम ने यहां इंजीनियर के एक सहायक कर्मचारी और निर्माण एजेंसी के अधिकारी को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते-देते गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी ने इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है। गिरफ्तार आरोपितों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

The post रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर सहित तीन रिश्वत लेने-देने के आरोप में गिरफ्तार appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96668