Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लखनऊ: मूर्ति विसर्जन और दशहरा पर बदली रहेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, जानिये कैसे?

अयोध्या से आने वाली रोडवेज बसें जो कैसरबाग जाती हैं उनको कमता तिराहे से गोमतीनगर की तरफ मोड़ दिया जाएगा। यहां से बसें समतामूलक, गांधी सेतु, पीएनटी, संकल्प वाटिका, चिरैयाझील, क्लार्क अवध के पीछे से सीडीआरआई होते हुए कैसरबाग आ-जा सकेंगी।

दुर्गा प्रतिमा शोभा यात्रा और मूर्ति विसर्जन को लेकर बुधवार को शहर में यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। बदलाव मंगलवार सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा। वैकल्पिक मार्ग के अभाव में प्रतिबंधित मार्ग पर भी एंबुलेंस, शव वाहन, फायर सर्विस व स्कूली वाहन इत्यादि को ट्रैफिक पुलिस निकलवाएगी। इसके लिए ट्रैफिक कंट्रोल नंबर 9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है।

कैसरबाग : इधर से जाएं
– अयोध्या से आने वाली रोडवेज बसें जो कैसरबाग जाती हैं उनको कमता तिराहे से गोमतीनगर की तरफ मोड़ दिया जाएगा। यहां से बसें समतामूलक, गांधी सेतु, पीएनटी, संकल्प वाटिका, चिरैयाझील, क्लार्क अवध के पीछे से सीडीआरआई होते हुए कैसरबाग आ-जा सकेंगी।
– सीतापुर रोड से कैसरबाग आने वाली रोडवेज सिटी बसें मड़ियांव, पुरनिया, डालीगंज रेलवे क्राॅसिंग, पक्का पुल, शाहमीना, डालीगंज पुल, सीडीआरआई होते हुए कैसरबाग जाएंगी। वापसी में बलरामपुर ढाल, शहीद स्मारक होकर लौटेंगी।

इधर से नहीं जा सकेंगे
– चौक, शाहमीना तिराहा, डालीगंज पुल, कैसरबाग की ओर से आने वाले वाहन क्लार्क अवध तिराहे से सीधे सुभाष चौराहा होकर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन क्लार्क अवध तिराहे से चिरैयाझील, सहारागंज या संकल्प वाटिका होकर जा सकेंगे।

डालीगंज पुल : ऐसी रहेगी व्यवस्था
– गोमती नदी पुल पार कर वाहन डालीगंज पुल या आईटी चौराहे की ओर जा सकेंगे।
– डालीगंज पुल इक्का तांगा स्टैंड से वाहन गोमती नदी बंधा होकर झूलेलाल पार्क की ओर नहीं जा सकेंगे।

परिवर्तन चौक
– टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा से मकबरा रोड की ओर से वाहन परिवर्तन चौक की ओर नहीं नहीं जा सकेंगे। यह यातायात कैसरबाग बस अड्डा या सीडीआरआई तिराहा, क्लार्क अवध, चिरैयाझील होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

निरालानगर-सुभाष चौराहा
– निरालानगर की ओर से आने वाला यातायात आईटी चौराहा से विश्वविद्यालय मार्ग, हनुमान सेतु होते हुए सुभाष चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात आईटी चौराहा से बाएं या दाएं मुड़़कर समथर पेट्रोल पंप होते हुए निशातगंज, डालीगंज पुल से अपने गंतव्य को जा सकेगा।

हजरतगंज-आईटी चौराहा
– हजरतगंज चौराहा एवं परिवर्तन चौक की ओर से आने वाला यातायात सुभाष चौराहा से हनुमान सेतु होकर आईटी चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा।यह यातायात मकबरा रोड, टेलीफोन एक्सचेंज, सीडीआरआई, डालीगंज पुल या क्लार्क अवध, चिरैयाझील से होकर जा सकेगा।

हनुमान सेतु-झूलेलाल पार्क
– हनुमान सेतु नदवा बंधा तिराहे से नदवा बंधा रोड झूलेलाल पार्क की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा।
– यह यातायात आईटी चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

हीवेट रोड
– महाराणा प्रताप चौराहे से हीवेट रोड़ बंगाली क्लब की ओर कोई भी यातायात नहीं जा सकेगा। यह यातायात बर्लिंग्टन चौराहा या बांसमंडी चौराहा होकर जा सकेगा।

The post लखनऊ: मूर्ति विसर्जन और दशहरा पर बदली रहेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, जानिये कैसे? appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/66454