Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लखनऊ: 3480 जगह होगा होलिका दहन, निकलेंगी नौ शोभायात्राएं

पूरे लखनऊ में 3480 जगह पर होलिका दहन किया जाएगा। दस जगहों पर होली मेलों का आयोजन किया जाएगा। हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की सख्त निगरानी होगी।

शहर में 3480 जगह होलिका दहन होगा। नौ इलाकों में शोभायात्रा निकलेगी और दस जगह मेला लगेगा। ऐसे में होली को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं हाेगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने पर वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने बताया कि चौक और सआदतगंज इलाके में होली पर तीन बड़ी शोभायात्राएं निकलेंगी। इसको लेकर चौक कोतवाली में अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां पुलिस के साथ अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। होली के साथ ही रमजान चल रहा है और लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता प्रभावी है। ऐसे में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। होली में हुड़दंग करने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। इसके लिए थाना स्तर पर लगातार गश्त की जाएगी। पूर्व में होलिका दहन को लेकर हुए विवाद वाले स्थानों पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की जा रही है। डीसीपी ने बताया कि सुरक्षा के लिए शहर की फोर्स के अलावा दो एडिशनल एसपी, चार डिप्टी एसपी, चार कंपनी व एक प्लाटून पीएसी, दो कंपनी अर्द्धसैनिक बल की तैनाती की गई है।

ड्रोन से होगी निगरानी
डीसीपी ने बताया कि शोभायात्रा और मेले का आयोजन करने वाली समितियों के साथ पूर्व में बैठक की गई थी। जिसमें पूर्व निर्धारित मार्ग से ही शोभायात्रा निकालने की बात तय हुई है। जुलूस के दौरान सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने और यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। इसके साथ ही सोशल मीडिया सेल भी लगातार नजर बनाए रहेगी।

बिजली जाए तो इन नंबरों पर करें फोन
जिला एवं लेसा प्रशासन ने होली पर्व पर जनता को निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के लिए कंट्रोल रूम खोल दिए हैं। यह कंट्रोल रूम इन कंट्रोल रूम में 24 एवं 25 मार्च को बिजली आपूर्ति में व्यवधान आए तो शिकायत दर्ज कराएं। आपकी शिकायत दर्ज होते ही त्वरित उसका निराकरण किया जाएगा। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए लेसा ने ट्रांस गोमती एवं सिस गोमती में अलग-अलग कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। इसके साथ ही कलेक्ट्रट के कक्ष संख्या 55 में भी उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी शिकायतें दर्ज होंगी। दो दिन के लिए कलेक्ट्रेट में लेसा के तीन अधिशासी अभियंताओं की तैनाती की गई है। उपभोक्ता कलेक्ट्रेट के कंट्रोल रूम में 0522-2611117, 2611118, 2611119 पर काल कर सकते हैं।

ट्रांस गोमती के लोग 0522 4101401 पर काल करें
जो लोग ट्रांस गोमती के चिनहट, गोमतीनगर, गोमतीनगर विस्तार, जानकीपुरम, जानकीपुरम विस्तार, विकासनगर, महानगर, मड़ियांव, सीतापुर रोड, त्रिवेणीनगर, निरालानगर, अलीगंज, लखनऊ विश्वविद्यालय, डालीगंज, खदरा, बीकेटी, इटौंजा आदि क्षेत्र में निवास करते वह लैंड लाइन के फोन नंबर 0522 4101401 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

सिस गोमती के लोग 9450099905 पर काल करें
जो उपभोक्ता सिस गोमती के वृंदावन, रजनीखंड, आशियाना, एलडीए कॉलोनी, बंथरा, हरौनी, मोहान रोड, आलमनगर, राजाजीपुरम, माल, मलिहाबाद, काकोरी, दुबग्गा, बसंतकुंज, आम्रपाली, चौक, ठाकुरगंज, बालागंज, कैम्पवेल रोड, नक्खास, यहियागंज, अमीनाबाद, हुसैनगंज, हजरतगंज, माल एवेन्यू कॉलोनी, राजभवन कॉलोनी, गोसाईगंज, मोहनलालगंज आदि क्षेत्र में निवास करने वाले मोबाइल नंबर 9450099905 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

The post लखनऊ: 3480 जगह होगा होलिका दहन, निकलेंगी नौ शोभायात्राएं appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/86979