Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लडकियां यौन इच्छाओं को नियंत्रण में रखे…Kolkata High court ने दी ये सलाह

कोलकाता : युवाओं में खासतौर से लड़कियों में बढ़ती यौन इच्छाओं को लेकर कोलकाता हाई कोर्ट (Kolkata High court ) ने एक बड़ा फैसला दिया है। कोलकाता हाई कोर्ट (Kolkata High court ) ने युवा लड़कों को युवा लड़कियों और महिलाओं और उनकी गरिमा और शारीरिक स्वायत्ता का सम्मान करने की आदेश दिए हैं। कोलकाता हाई कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि सिर्फ कुछ मिनट के आनंद के लिए अपनी यौन इच्छाओं पर काबू रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें :-UP Breaking : आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से मचा हडकंप

कोलकाता हाई कोर्ट (Kolkata High court ) ने यह सलाह दुष्कर्म के एक मामले में सुनवाई करते हुए दी है। हाई कोर्ट ने युवाओं को सुझाव दिया है कि वह अपनी योन इच्छाओं पर नियंत्रण रखें। युवाओं को अपने शरीर की गरिमा का भी ध्यान रखते हुए दूसरे लिंग के लोगों के प्रति सम्मान की भावना रखनी चाहिए।

बता दें कि हाईकोर्ट ने ये सलाह एक 20 वर्षीय युवक को उसके नाबालिग प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध बनाने की आरोप में दिया है। बता दें कि मामले में ट्रायल कोर्ट ने पोक्सो एक्ट के तहत 20 साल को जेल की सजा युवक को दी है। इस सजा के खिलाफ ही युवक ने हाईकोर्ट में अपील की थी।

इसे भी पढ़ें :-MP Assembly Election : भाजपा ने जारी की 92 उम्मीदवारों की सूची

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट (High court ) में नाबालिग लड़की ने कहा कि शारीरिक संबंध दोनों की सहमति से बने थे। लड़की ने यह भी कहा कि दोनों भविष्य में शादी करने के लिए भी तैयार थे। जानकारी के मुताबिक भारत में सहमति से शारीरिक संबंध बनाने की उम्र 18 वर्ष है, मगर इस मामले में लड़की नाबालिग थी इसलिए युवक को सजा दी गई। इस मामले में दोनों के बीच सहमति से शारीरिक संबंध बनाने के बाद भी पोक्सो एक्ट लगाया गया है जिसमें दोनों की सहमति भी मान्य नहीं मानी जाती है।

इस याचिका पर जस्टिस चितरंजन दास और जस्टिस पार्थ सारथी सेन की पीठ ने सुनवाई की साथ ही युवाओं को कुछ जरूरी सलाह भी दी है। हाईकोर्ट ने स्कूल में सेक्स एजुकेशन दिए जाने की अहमियत पर भी जोर दिया। पीठ ने कहा कि लड़कियों को अपनी यौन इच्छाओं को नियंत्रण में रखना चाहिए। हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि महज दो मिनट के आनंद के लिए इच्छाओं को बेकाबू नहीं होने देना चाहिए। लड़कियों को सलाह देते हुए है कोर्ट ने कहा कि सिर्फ 10 मिनट के सुख के लिए लड़कियां समाज की नजरों में खुद को गिरा लेती है।

साथ ही लड़कियों को सलाह देते हुए हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि युवा लड़कियों की जिम्मेदारी है कि वह अपने शरीर की गरिमा को बनाए रखें। ऐसे ही सलाह उन्होंने युवा लड़कों को भी नहीं है और कहा कि लड़कियों की इज्जत करनी चाहिए। हाई कोर्ट ने कहा कि युवा लड़कों को इस तरह से शिक्षित करना चाहिए कि वह लड़कियों की इज्जत करे। बता दें कि इस मामले में हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को बरी कर दिया है।

The post लडकियां यौन इच्छाओं को नियंत्रण में रखे…Kolkata High court ने दी ये सलाह appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/girls-should-control-their-sexual-desires-kolkata-high-court-gave-this-advice/