Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लाड़ली बहनों के खातों में आज आई तीसरी क़िस्त, राखी पहले बड़ा उपहार देंगे CM शिवराज

भोपाल.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज ने कहा कि ‘लाडली बहना योजना’ के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता अब बढ़ा दी जाएगी। गुरुवार को सीएम शिवराज ने कहा, इस साल मार्च में शुरू की गई मध्य प्रदेश सरकार की ‘लाडली बहना योजना’ के तहत महिलाओं को प्रतिमाह दी जाने वाली वित्तीय सहायता मौजूदा 1000 से बढ़ाकर 3000 रुपए की जाएगी। इसमें समय-समय पर 250 रुपए की बढ़ोतरी होगी।

इससे पहले 27 अगस्त को आपका भाई फिर आपको कुछ न कुछ उपहार देने का सोचेगा। इस दिन आपसे टेलिविजन के जरिए जुड़ूंगा। मुझे जरूर सुनना’।

सीएम शिवराज सिंह गुरुवार को रीवा में आयोजित राज्य स्तरीय लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने मंच से लाड़ली बहनों के बैंक खातों में सिंगल क्लिक के जरिए तीसरी किस्त के 1-1 हजार रुपए जारी किए। 1.25 करोड़ से अधिक महिलाओं के अकाउंट में 1209.59 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए।

‘मामा’ रक्षा बंधन के दिन देंगे उपहार
हालांकि सीएम शिवराज ने ‘लाडली बहना योजना’ के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता कब से बढ़ाई जाएगी इसे लेकर अभी कोई तारीख नहीं बताई है। उन्हें घोषणा करते हुए कहा कि वह रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को एक और ‘उपहार’ देंगे। बता दें कि सीएम शिवराज ने यह बात लाडली बहना योजना के तहत 1.25 करोड़ महिलाओं को 1,209 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के बाद कही।

सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा, ‘250 रुपए की बढ़ोतरी के साथ, लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को मासिक सहायता बढ़ाकर 3,000 रुपए कर दी जाएगी। इसके अलावा मैं रक्षा बंधन पर कुछ दूंगा।’ गौरतलब है कि एमपी में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश में महिला मतदाताओं की संख्या 2,60,23,733 है। साथ ही कुल 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 18 में उनकी संख्या पुरुषों से अधिक है। इनमें आदिवासी बहुल बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले भी शामिल हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि नई महिला मतदाताओं की संख्या में 2.79 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि पुरुष मतदाताओं के लिए यह 2.30 फीसदी है। 13.39 लाख नए मतदाताओं में से 7.07 लाख महिलाएं हैं। ऐसे में ‘मामा’ का यह ऐलान चुनाव से पहले बड़ा दांव माना जा रहा है।

इससे पहले CM ने शहर में कॉलेज चौराहे से अस्पताल चौराहे तक डेढ़ किलोमीटर तक जन दर्शन रोड शो किया। यह रोड शो 2 घंटे तक चला। सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने 153.317 करोड़ रुपए के 20 निर्माण कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

रीवा जिले के लिए 67.62 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का शिलान्यास और 85.697 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का लोकार्पण हुआ। CM ने कहा, ‘कांग्रेस की सरकारों में विंध्य को न्याय नहीं मिला। हमारी सरकार ने यहां के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी।’

मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद बहनें चुनाव लड़ने लगीं

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं जब मुख्यमंत्री नहीं था, तब बहनों को चुनाव लड़ने ही नहीं देते थे। स्थानीय निकाय चुनाव में हमने आधी सीटों पर बहनों के चुनाव लड़ने का कानून बनाया। पहले पुलिस में बेटियां भी नहीं होती थीं। मैंने तय किया कि 30% भर्ती पुलिस में बेटियों की करूंगा। बेटियों के हाथ में डंडे आएंगे तो गुंडों को ठीक कर दिखा देंगी। हमने कानून बनाया कि मकान, दुकान, खेत कोई बहन-बेटी के नाम पर खरीदेगा तो रजिस्ट्री का पैसा बहुत कम लगेगा।

The post लाड़ली बहनों के खातों में आज आई तीसरी क़िस्त, राखी पहले बड़ा उपहार देंगे CM शिवराज appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=99460