Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लुम्बाराम चौधरी की जीवनी : Lumbaram Choudhary Biography Hindi

Lumbaram Choudhary Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Chunav Chetr, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Nick Name, Net Worth: लुम्बाराम चौधरी शुरू से ही बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं. सिरोही पंचायत समिति के एक बार प्रधान, जिला परिषद सदस्य व दो बार सिरोही बीजेपी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं. वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में लुम्बाराम ने सिरोही से टिकट की मांग की थी, लेकिन टिकट नहीं दी थी. .लुम्बाराम को जालोर संसदीय क्षेत्र का उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने सरप्राइज दिया है.

लुम्बाराम चौधरी की शिक्षा  

लुम्बाराम चौधरी जमीनी कार्यकर्ता है, जिनकी भाजपा के हर छोटे कार्यकर्ता तक पहुंच है. 10वीं तक पढ़ाई करने वाले लुंबाराम चौधरी 1982 में राजनीति में सक्रिय हुए, जिसमें वह मीरपुर के बूथ प्रभारी बने. इसके बाद किसान मोर्चा देहात अध्यक्ष रहे और फिर उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. जिले में तीन बार लुंबाराम चौधरी जिलाध्यक्ष रहे. इसके साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रहे हैं.

लुम्बाराम चौधरी की राजनीति

चौधरी ने पहला चुनाव 1995 में वाडेली ग्राम पंचायत में वार्ड पंच का लड़ा और जीते. 2005 में सिरोही पंचायत समिति सदस्य के रूप में उन्होंने चुनाव जीता और समिति के प्रधान बने. 2020 में जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़े और जीते. अब लोकसभा का टिकट मिलने पर उनके समर्थको में खुशी की लहर है. समर्थक एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर लुम्बाराम को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

https://npg.news/biography/lumbaram-choudhary-biography-hindi-age-wiki-wife-family-chunav-chetr-date-of-birth-wife-family-height-career-nick-name-net-worth-1262900