Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 : बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा जारी रखी है और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दावेदारों की अपनी आठवीं सूची की घोषणा की है। इस ताजा घोषणा में बीएसपी ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों का खुलासा किया है। ठाकुर प्रसाद यादव को रायबरेली से, कमर हयात अंसारी को अंबेडकर नगर से और ब्रिजेश कुमार सोनकर को बहराइच से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है।

इससे पहले बुधवार को बसपा ने तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। भीम राजभर को सलेमपुर सीट से, नकोश कुमार दीक्षित को हमीरपुर से और इरफान अहमद बब्लू को भदोही से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया। इनके अलावा बसपा ने 11 और सीटों पर भी उम्मीदवारों का खुलासा किया है।

इसे भी पढ़ें :-Murder : बिहार में सरेआम JDU नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि पार्टी ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है और इस सीट से अतहर जमाल लारी को उम्मीदवार बनाया है। घोषित अन्य उम्मीदवारों में मैनपुरी के लिए शिव प्रसाद यादव, बदायूं के लिए मुस्लिम खान, बांदा के लिए मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज के लिए ख्वाजा समसुद्दीन और जौनपुर के लिए श्रीकला सिंह (धनंजय सिंह की पत्नी) शामिल हैं।

मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारने के बसपा के फैसले ने निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी प्रतिस्पर्धा बढ़ा दी है, जिससे डिंपल यादव के लिए राह और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गई है।

इसे भी पढ़ें :-RAIPUR: बाइक सवार दंपति को तेज रफ्तार से आ रही कैप्सूल वाहन ने कुचला, बच्ची-मामा भी घायल…

The post लोकसभा चुनाव 2024 : बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/lok-sabha-elections-2024-bsp-released-another-list-of-candidates/