Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 : MP में 24 उम्मीदवारों के नाम घोषित…विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज

लोकसभा चुनाव 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को भाजपा की पहली लिस्ट जारी की गई। इनमें 195 प्रत्याशियों के नाम हैं। इनमें 28 महिलाएं, 47 युवा, 27 एससी, 18 एसटी और 57 ओबीसी प्रत्याशी हैं। पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेगें। ज्योतिरादित्य सिंधिया को एमपी के गुना से और शिवराज सिंह को विदिशा से टिकट दिया गया है। 5 सीटों छिंदवाड़ा, इंदौर, उज्जैन, बालाघाट और धार के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं।

भोपाल से साध्वी प्रज्ञा का टिकट काटकर पूर्व महापौर आलोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। गुना से केपी यादव का टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट मिला है। सागर से मौजूदा सांसद राजबहादुर सिंह की बजाय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष लता वानखेड़े को टिकट दिया गया है।

इसे भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2024 : छत्तीसगढ़ की सभी सीटों के लिए भाजपा ने किया प्रत्याशियों का एलान

रतलाम लोकसभा सीट से जीएस डामोर की जगह मोहन सरकार में वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनीता नागर सिंह चौहान को मौका दिया गया है। विदिशा से रमाकांत भार्गव की जगह पूर्व सीएम शिवराज को उतारा गया है। जबकि ग्वालियर से विवेक शेजवलकर का टिकट काट कर पूर्व मंत्री भारत सिंह कुशवाह को चुनाव लड़ाया जा रहा है।

भाजपा ने मुरैना शिवमंगल सिंह तोमर को टिकट दिया गया है। यहां से सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर ने विधानसभा चुनाव लड़ा था। तोमर अभी विधानसभा अध्यक्ष हैं। दमोह से राहुल लोधी को टिकट दिया गया है। यहां से सांसद रहे प्रहलाद सिंह पटेल विधायक बनकर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। सीधी से डॉ. राजेश मिश्रा को टिकट मिला है। यहां से सांसद रहीं रीति पाठक ने विधानसभा चुनाव लड़ा था, वे अभी विधायक हैं।

इसे भी पढ़ें :-बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी कर सकती है लोकसभा उम्मीदवारों की सूची

जबलपुर से आशीष दुबे को टिकट दिया गया है। यहां से सांसद रहे राकेश सिंह विधायक बनकर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। मंडला से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते फिर मैदान में होंगे। जबकि होशंगाबाद से दर्शन सिंह चौधरी को टिकट दिया गया है। यहां से सांसद रहे राव उदय प्रताप सिंह विधायक बनकर राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।

जबकि राजगढ़ से रोडमल नागर, देवास से महेंद्र सिंह सोलंकी, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, खरगोन से गजेंद्र सिंह पटेल, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल, बैतूल से दुर्गादास उईके को फिर टिकट दिया गया है। टीकमगढ़ से केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, खजुराहो से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सतना से गणेश सिंह, रीवा से जर्नादन मिश्रा, शहडोल से हिमाद्री सिंह, भिंड से संध्या राय फिर उम्मीदवार बने हैं।

टिकट की घोषणा के बाद शिवराज ने ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी युगपुरुष और युगदृष्टा हैं। उन्होंने भारत का अभूतपूर्व विकास कर जनकल्याण का इतिहास रचा। अब विकसित भारत का संकल्प भी उनके ही नेतृत्व में पूरी होगी। इस संकल्प को पूरा करने में मुझे भी गिलहरी की तरह योगदान देने का अवसर मिला है। विदिशा संसदीय क्षेत्र से मेरा अत्यंत आत्मीय रिश्ता है। यहां की जनता ने पांच बार सांसद के रूप में चुनकर मुझे सेवा करने का सौभाग्य दिया। एक बार फिर से पार्टी ने अपने इसी परिवार की सेवा का अवसर दिया है।

The post लोकसभा चुनाव 2024 : MP में 24 उम्मीदवारों के नाम घोषित…विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/lok-sabha-elections-2024-names-of-24-candidates-declared-in-mp-former-cm-shivraj-from-vidisha/