Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वरप्रसाद राव वेलगपल्लि का जीवन परिचय (जीवनी) : Varaprasad Rao Velagapalli Biography in Hindi

Varaprasad Rao Velagapalli Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: वरप्रसाद राव वेलागापल्ली, एक भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व लोकसभा सांसद थे। उनका जन्म 15 मई 1953 को हुआ था। वे आंध्र प्रदेश के तिरुपति लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 16वीं लोकसभा के सांसद थे।

पूर्व जीएस ऑफ तमिलनाडु कैडर के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी रहे, वे सिविल सेवाओं में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया। उन्होंने तमिलनाडु सरकार के प्रमुख सचिव के रूप में कार्य किया और बाद में विभिन्न विभागों में आयुक्त के रूप में भी कार्य किया।

2014 में उन्होंने युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा सांसद के रूप में चुनाव लड़ा और विजयी रहे। 2019 के विधानसभा चुनाव में वे गुडूर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक चुने गए।

2024 में, उन्होंने व्यस्त राजनीतिक समुदाय में अपनी भूमिका को बदलकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी शैक्षिक यात्रा में वनस्पति विज्ञान/प्राणीशास्त्र में स्नातक, और जैव रसायन में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूरा किया। इसके बाद उन्होंने डॉक्टरेट प्राप्त किया।

वरप्रसाद राव के पिता का नाम श्री वी. चिरंजीवुलु हैं, जो पंचायत संघ और जिला परिषद के सदस्य भी थे। उनका विवाह के. लक्ष्मी से हुआ है और उनके दो बच्चे हैं, जिनमें एक बेटा और एक बेटी शामिल हैं।

https://npg.news/biography/varaprasad-rao-velagapalli-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1264471