Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन पर खुलेगा नया अमानती घर

वाराणसी के कैंट स्टेशन के तीनों प्रवेश द्वार समेत चार स्थानों पर एटीवीएम की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। जिससे यात्रियों को जनरल टिकट के लिए लाइन में खड़े होने की झंझट खत्म हो जाएगी।

कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए एडीआरएम भवन के पास नया अमानती घर खोला जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। एडीआरएम और स्टेशन निदेशक ने अमानती घर के लिए चिह्नित स्थान का निरीक्षण भी किया है। वहीं, अमानती घर के पास ही दो नए एटीवीएम भी लगेंगे, यहां यात्रियों को जनरल टिकट की भी सुविधा मिलेगी।

इसके बन जाने के बाद कैंट स्टेशन के तीनों प्रवेश द्वार समेत चार स्थानों पर एटीवीएम की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। यात्री आश्रय स्थित टिकट काउंटर पर यात्रियों को लाइन नहीं लगानी होगी। कैंट स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित ने बताया कि अमानती घर खोले जाने की तैयारियां चल रही हैं। पास ही दो नए एटीवीएम भी लगेंगे।

जनआहार होगा चौड़ा, यात्रियों की परेशानियां होंगी खत्म
कैंट स्टेशन भवन के पहली मंजिल पर एफओबी और सीढ़ी के पास जनआहार को भी चौड़ा किया जाएगा। जगह कम होने के कारण यात्रियों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जनआहार को पीछे आईआरसीटीसी कार्यालय में समाहित किया जाएगा। आईआरसीटीसी कार्यालय को कहीं अन्य शिफ्ट किया जाएगा। रेल अधिकारियों ने बताया कि जनआहार के किचन को ऐसा बनाया जाएगा कि यात्री भी खाना बनते हुए देख सकेंगे।

सर्कुलेटिंग एरिया में आरपीएफ का अभियान
कैंट स्टेशन के इंट्री गेट पर ऑटो, ई-रिक्शा के खिलाफ आरपीएफ ने शनिवार को भी अभियान चलाया। इस दौरान अनधिकृत ऑटो और ई-रिक्शा आदि सर्कुलेटिंग एरिया में प्रवेश नहीं कर सके।

The post वाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन पर खुलेगा नया अमानती घर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/88547