Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वाराणसी: गंगा किनारे के 9 वार्डों में सफाई की कैमरे से होगी निगरानी

वाराणसी के गंगा नदी किनारे स्थित 9 वार्डों में सफाई की निगरानी कंट्रोल रूम के जरिये की जाएगी। इन वार्डों में खानी प्लाटों में कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन वार्डों में हर 500 मीटर पर 274 बीटों का बीटमैप तैयार किया गया है।

गंगा घाटों से सटे 9 वार्डों के 274 बीटों में सफाई व्यवस्था बेहतर होगी। यहां कूड़ा उठान की ऑनलाइन निगरानी स्मार्ट सिटी के कैमरे के जरिये कंट्रोल रूम से की जाएगी। खाली प्लॉटों पर कूड़ा फेंकने वालों पर कार्रवाई होगी।

राजघाट, प्रह्लाद घाट, बिंदु माधव, कालभैरव, दशाश्वमेध, बंगाली टोला, बागाहाड़ा, शिवाला एवं नगवां वार्डों में सफाई व्यवस्था और कूड़े के उठान को स्मार्ट बनाया जाएगा। पहले चरण में इन वार्डों का चयन किया गया है। बाद में इसे सभी 100 वार्डों में लागू किया जाएगा।

इन वार्डों में हर 500 मीटर पर 274 बीटों का बीटमैप तैयार किया गया है। सफाई कर्मचारियों की शिफ्टवार तैनाती कर दी गई है। इन वार्डों में रहने वाले 8416 नागरिकों का मोबाइल नंबर लिया गया है, इनमें से 1818 नागरिकों से फीडबैक भी लिया गया है।

प्लॉटों पर चस्पा होगी नोटिस, जांच टीम गठित
खाली प्लॉटों पर कूड़ा फेंकने वालों पर कार्रवाई के लिए नगर आयुक्त ने स्वास्थ्य निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी है। वे कूड़ा फेंकने वाले प्लॉट का फोटो संलग्न कर राजस्व विभाग को उपलब्ध कराएंगे। राजस्व विभाग प्लॉट मालिक को नोटिस देगा। वीडीए को पत्र भेजेगा कि भविष्य में इस प्लॉट पर किसी भी प्रकार की एनओसी न दी जाए। इसके लिए अपर नगर आयुक्त, संयुक्त नगर आयुक्त, जोनल अधिकारी, क्षेत्रीय स्वास्थ्य निरीक्षक की जांच टीम बनाई गई है।

The post वाराणसी: गंगा किनारे के 9 वार्डों में सफाई की कैमरे से होगी निगरानी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/82833