Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विधानसभा चुनाव से पहले नकदी, सोना, शराब जब्ती 100 करोड़ रुपये के पार

हैदराबाद/अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नकदी, सोना, शराब और अन्य वस्तुओं की जब्ती का मूल्य केवल एक सप्ताह में 100 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 9 अक्टूबर से प्रवर्तन एजेंसियों ने राज्य भर में 109 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, सोना, शराब आदि जब्त की है।

16 अक्टूबर को सुबह 9 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों के दौरान 7.29 करोड़ रुपये की जब्ती के साथ अधिकारियों द्वारा जब्त की गई कुल नकदी बढ़कर 58.96 करोड़ रुपये हो गई।

एजेंसियों ने 64.2 किलोग्राम सोना, 400 किलोग्राम चांदी और 42.203 कैरेट हीरे भी जब्त किए हैं, जिनकी कीमत 33.62 करोड़ रुपये है।

राज्य के भीतर और अंतरराज्यीय चेकपोस्टों पर सघन जांच के दौरान पुलिस, उत्पाद एवं अन्य विभागों ने अब तक 6.64 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 44,093 लीटर शराब जब्त की है. उन्होंने 1,133 किलोग्राम गांजा और 0.3 लीटर चरस का तेल भी जब्त किया, जिसकी कीमत 2.97 करोड़ रुपये है।

प्रवर्तन एजेंसियों ने 43,700 किलोग्राम चावल, 627 साड़ियां और 6.89 करोड़ रुपये मूल्य की अन्य वस्तुएं भी जब्त कीं।

चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 119 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 30 नवंबर को एक ही चरण में होंगे। राज्य में पिछले चुनावों के दौरान बड़े पैमाने पर धन, शराब और मुफ्त वितरण की शिकायतों के मद्देनजर, चुनाव आयोग ने राज्य और केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों को सख्त निर्देश जारी किए।

इस महीने की शुरुआत में राज्य की तीन दिवसीय यात्रा के बाद चुनाव आयोग ने घोषणा की कि वह प्रलोभन मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रवर्तन एजेंसियों को चुनाव के दौरान धनबल के इस्तेमाल के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने उनसे शराब, नकदी, मुफ्त वस्तुओं और नशीली दवाओं का प्रवाह लगभग ख़त्म करने को कहा।

The post विधानसभा चुनाव से पहले नकदी, सोना, शराब जब्ती 100 करोड़ रुपये के पार appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/cash-gold-and-liquor-seizure-before-assembly-elections-crosses-rs-100-crore/