Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को जिले के विभिन्न स्थानों में कराया गया शैक्षणिक भ्रमण

कोरिया 01 फरवरी 2023/विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को समावेशी शिक्षा के तहत शैक्षणिक भ्रमण कराया जा रहा है। जिसके तहत आज जिला कलेक्टरेट परिसर से कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक श्री विनय कुमार लंगेह ने भ्रमण हेतु वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कलेक्टर ने बच्चों से बात कर उन्हें शिक्षा के महत्व को बताते हुए प्रेरित किया एवं शैक्षणिक सामग्री बैगए नोटपैडए पेनए वॉटर बॉटल इत्यादि उपलब्ध कराया  तथा उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दीं।

जिला मिशन समन्वयक ने बताया कि शैक्षणिक भ्रमण हेतु सभी विकासखण्डों से चिन्हांकित 25 बच्चों को गौठान मझगवांए कलेक्टर कार्यालय कोरियाए जिला पंचायतए पुलिस अधीक्षक कार्यालयएकोरिया पैलेसए चिल्ड्रन पार्क एवं झुमका बांध का भ्रमण कराया जा रहा है। बच्चों को शासन की महत्वपूर्ण योजना गोठान में वर्मी कम्पोस्ट का निर्माणए गोबर पेंट निर्माणए फ्लाई एश प्लान्टए क्रेसर के कार्यकलापों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। कलेक्टर कार्यालयए जिला पंचायत एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शासन की योजनाओं को मूर्तरूप देने में कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों का अवलोकन कराया गया। इसके साथ ही गेज नदी के किनारे चिल्ड्रन पार्क एवं झुमका बांधए कोरिया पैलेस का अवलोकन कराया जा रहा है। भ्रमण के दौरान बच्चों के साथ उपस्थित सहायक कार्यक्रम समन्वयकए बीआरसीण् एवं बीआरपी के द्वारा भ्रमण बच्चों को स्थानों की जानकारी दी गई

http://mediapassion.co.in/?p=27907