Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शिवसेना बनाम शिवसेना विवाद: उद्धव को मिला मशाल चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली। उद्धव ठाकरे को मशाल चिन्ह मिला, जिससे शिवसेना पर दावा करने के लिए ठाकरे-शिंदे की लड़ाई समाप्त हो गई। उद्धव ठाकरे की पार्टी का नाम शिवसेना होगा उद्धव बालासाहेब ठाकरे जबकि एकनाथ शिंदे को बालासाहेबची शिवसेना नाम मिला।

बालासाहेबची शिवसेना हिंदी में मतलब बालासाहेब की शिवसेना। जहां उद्धव बालासाहेब को मशाल का चुनाव चिह्न मिला, वहीं भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने एकनाथ शिंदे पार्टी से चुनाव चिन्ह के रूप में तीन विकल्प मांगे हैं।

शिंदे गुट के मंत्री दीपक केसरकर ने चुनाव आयोग द्वारा दिए गए नाम पर प्रतिक्रिया दी। केसरकर ने कहा, “जब से हम गुवाहाटी में थे, हम शिवसेना बालासाहेब का नाम चाहते थे। हम संतुष्ट हैं। प्रतीक हम कल तक तय कर लेंगे।”

उद्धव ठाकरे समूह के भास्कर जाधव ने कहा, हम खुश हैं, इस बड़ी जीत पर विचार करें.

भारत के चुनाव आयोग ने शनिवार को उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुटों के बीच लंबे समय से चली आ रही खींचतान के बीच शिवसेना के धनुष और तीर के निशान को सील कर दिया।

ठाकरे और शिंदे दोनों खेमों को पार्टी के नाम और उसके चुनाव चिन्ह (धनुष और तीर) का उपयोग करने से रोके जाने के दो दिन बाद, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने सोमवार को भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को तीन पार्टी चुनाव चिन्ह विकल्प सौंपे।

शिंदे खेमे ने चुनाव आयोग के सामने जिन विकल्पों का प्रस्ताव रखा है उनमें तुरही, कुंद गदा और तलवार शामिल हैं।

चुनाव आयोग ने आगामी अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव में ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों गुटों को पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करने से रोक दिया है।

https://www.khabar36.com/sena-vs-sena-row-uddhav-gets-mashaal-symbol/