Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
श्राद्ध कार्यक्रम के बाद भंडारे का हुआ आयोजन

नेशन अलर्ट/रामदेवरा.

लोक देवता बाबा रामदेव का 638वां श्राद्ध ग्‍यारस को मनाया गया। श्राद्ध कार्यक्रम के बाद भंडारे का भी आयोजन हुआ जिसमें श्रद्धालुओं ने बाबा की प्रसादी ग्रहण कर उनका स्‍मरण किया। कार्यक्रम में राजस्‍थान के अलावा छत्‍तीसगढ़, दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र, तमिलनाडू, गुजरात सहित देशभर से विभिन्‍न श्रद्धालु शामिल हुए।

उल्‍लेखनीय है कि बाबा रामदेव का पिंड दान बुधवार को किया गया। बाबा रामदेव की समाधि पर गादीपति राव भोमसिंह तंवर के अलावा तंवर समाज के गुरू, छगाणी समाज के पुजारियों द्वारा बाबा रामदेव की पूजा की गई। इस अवसर पर हवन का भी आयोजन हुआ।

पुजारी अशोक छगाणी के मुताबिक बाबा रामदेव ने ग्‍यारस के ही दिन जीवित समाधि ली थी। इस बार ग्‍यारस बुधवार को मनाई गई। प्रतिवर्षानुसार इस साल भी पितृ पक्ष की ग्‍यारस को बाबा रामदेव का श्राद्ध कर हवन किया गया। रामसरोवर तालाब पर पहले पिंड दान किया गया और उसके बाद कौवे को आमंत्रित कर श्राद्ध संपन्‍न हुआ।

कार्यक्रम में आसु सिंह, भोम सिंह, हिम्‍मत सिंह, मगसिंह तंवर, नीतेश पुष्‍करणा, कमल छगाणी सहित समाज के विभिन्‍न लोगों के अलावा बाबा के दर्शन को आए श्रद्धालु उपस्थित थे। भंडारे के आयोजन में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

http://www.nationalert.in/?p=10895