Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
संजय राउत ने माँ को लिखा पत्र : मुझ पर शिवसेना से विश्वासघात का बनाया गया दबाव, नहीं मानने पर जेल में डाला

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि उन पर अपनी पार्टी को धोखा देने का दबाव था, और इसे नहीं मानने के कारण उन्हें जेल में बंद कर दिया। अपनी गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद 8 अगस्त को अपनी मां को लिखे एक पत्र में राउत ने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और शिव सैनिक उनके अपने बच्चों की तरह हैं और जब तक वह जेल में रहेंगे, वे उनकी देखभाल करेंगे। राउत ने आरोप लगाया कि हर कोई जानता है कि उसे झूठे और फर्जी आरोपों के तहत फंसाया गया है और बंदूक की नोक पर उससे बयान लिए जाते रहे।

यह भी पढ़ें :-मुख्य सचिव जैन ने की वनाधिकार प्रकरणों की समीक्षा

राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1 अगस्त को मुंबई में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। ईडी की जांच उपनगरीय गोरेगांव में चॉल या घरों के पुनर्विकास से संबंधित 1,034 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितताओं और कथित रूप से उनकी पत्नी और सहयोगियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से संबंधित है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक राउत ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों लोकमान्य तिलक और विनायक दोमादार सावरकर को समान व्यवहार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें :-छत्तीसगढ़ में अब तक 1290.0 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

आपकी तरह शिवसेना भी मेरी मां है। मुझ पर अपनी मां (पार्टी) को धोखा देने का दबाव था। सरकार के खिलाफ न बोलने की धमकी दी गई थी क्योंकि यह महंगा साबित होगा। मैंने खतरे पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए मैं आपसे दूर हूं। इस पत्र को उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे, जो शिवसेना के एक धड़े का नेतृत्व करते हैं, उनके प्रिय मित्र और नेता हैं। शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का सामना करना मुश्किल होगा यदि उन्होंने उद्धव का साथ उनके कठिन समय में छोड़ दिया।

राउत ने अपनी मां को यह भी आश्वासन दिया कि वह निश्चित रूप से जेल से बाहर होंगे क्योंकि महाराष्ट्र की आत्मा है और देश को नहीं मारा जा सकता है। ईडी द्वारा राउत की गिरफ्तारी के समय उनकी मां ने उन्हें गले लगाया था और जब उन्हें ले जाया जा रहा था तब वे रोने लगे थे। सितंबर और अक्टूबर में आयोजित दो अलग-अलग रैलियों में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट ने राउत के नाम के साथ एक कुर्सी खाली रखी थी, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि पार्टी उनका कितना समर्थन करती है। उद्धव और उनकी पत्नी रश्मि राउत के परिवार के पास अलग-अलग अंतराल पर उनका समर्थन दिखाने के लिए गए हैं।

The post संजय राउत ने माँ को लिखा पत्र : मुझ पर शिवसेना से विश्वासघात का बनाया गया दबाव, नहीं मानने पर जेल में डाला appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/sanjay-raut-wrote-a-letter-to-the-mother-pressure-was-made-on-me-for-betrayal-from-shiv-sena-for-not-obeying-was-put-in-jail/