Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
समाज के वंचित वर्ग के लोगो की सेवा करें विद्यार्थी : राज्यपाल हरिचंदन

रायपुर : राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से आज राजभवन में नागालैंड से आये विद्यार्थियों ने सौजन्य भेंट की। ये विद्यार्थी भारत सरकार के ‘‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत‘‘ अभियान के ‘‘युवा संगम‘‘ कार्यक्रम तहत विगत पांच दिनों से छत्तीसगढ़ के प्रवास पर हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की पहल पर यह अनूठा कार्यक्रम पूरे भारत में लागू किया गया है। जिसमें सभी प्रदेशों के युवा अन्य प्रदेशों में जाकर वहां की संस्कृति को समझते है, वहां के खान-पान का जायका लेते है और पर्यटन स्थलों का भ्रमण करते हैं। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय और ऑल इंडिया कौंसिल ऑफ टेकनिकल एजुकेशन द्वारा इस कार्यक्रम के तहत नागालैंड के विभिन्न महाविद्यालयों में अध्ययनरत युवा छात्र-छात्राओं को छत्तीसगढ़ का भ्रमण कराया जा रहा है। भ्रमण के अंतिम दिन ये विद्यार्थी राजभवन पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें :-छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता और साहित्य का उद्गम स्थल है गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही : मुख्यमंत्री बघेल

राज्यपाल ने भेंट के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की ताकत उसकी अनेकता में एकता की भावना है। विविधता में एकता हमारे देश की दुनिया में एक मिसाल है। विविध संस्कृति, परंपरा के बावजूद हम एक हैं। इसी विचार धारा को लेकर भारत विश्व गुरू बनने की दिशा में अग्रसर हैं।

राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 के दौरान इस विशाल जनसंख्या वाले हमारे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह कोविड के प्रबंधन के लिए कार्य किया गया उससे विश्व चकित रह गया। युवाओं ने भी फ्रंट लाइन वर्कर बन कर कोविड की रोक थाम एवं समाज को इसके लिए जागरूक करने के अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें :-कोण्डागांव : जिला बाल संरक्षण इकाई कोण्डागांव में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया निरस्त

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे ऐसा कार्य करे जिससे देश का सर ऊंचा हो और ‘‘एक भारत महान भारत‘‘ का उद्देश्य पूरा हो सके। पढ़ाई समाप्त करने के बाद समाज के वंचित वर्गो की सेवा करने का आव्हान उन्होंने विद्यार्थियों से किया।
इस अवसर पर ऑल इंडिया कौंसिल ऑफ टेकनिकल एजुकेशन के सलाहकार रवींद्र सोनी ने युवा संगम कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नागालैंड के विभिन्न महाविद्यालयों के 39 विद्यार्थी और उनके साथ प्राध्यापकों ने सिरपुर, जंगल सफारी, नया रायपुर आदि स्थानों का भ्रमण किया। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को समझा और यहां के खान-पान का आनंद लिया। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के युवा विद्यार्थी भी नागालैंड राज्य का भ्रमण कर रहें है।

नागालैंड के विद्यार्थियों ने छत्तीसगढ़ भ्रमण के दौरान अपने अनुभव राज्यपाल से साझा किए और कहा कि उन्हें यहां की संस्कृति को जानने का अवसर मिला और यहां के पर्यटन स्थल भी बहुत अच्छे लगे। उन्होंने इस यात्रा को अविस्मरणीय बताया और कहा कि मौका मिले तो वे पुनः छत्तीसगढ़ आना चाहेंगे। विद्यार्थियां ने राज्यपाल को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव अमृत खलखो एवं एनआईटी के डॉ. शारदा नंदन उपस्थित थे।

The post समाज के वंचित वर्ग के लोगो की सेवा करें विद्यार्थी : राज्यपाल हरिचंदन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/students-should-serve-the-deprived-sections-of-the-society-governor-harichandan/