Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सर्व आदिवासी समाज के नेतृत्व में जेंजरा चौक रोड पर चक्काजाम,रामपुर विधायक ननकीराम कंवर व कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने अपना समर्थन

कोरबा। सर्व आदिवासी समाज के नेतृत्व में सोमवार को करीब सवा 3 घंटे तक जेंजरा चौक पर रोड चक्काजाम कर छत्तीसगढ़ में एसटी वर्ग के 32 फीसदी आरक्षण को यथावत रखने की मांग को लेकर आदिवासी समुदाय के लोगों ने आवाज बुलंद की। आंदोलन में शामिल होकर रामपुर विधायक ननकीराम कंवर व कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने अपना समर्थन दिया।बिलासपुर हाईकोर्ट ने दायर याचिका पर सुनवाई के बाद 50 फीसदी से अधिक आरक्षण देने को असंवैधानिक करार दिया है। चूंकि एसटी वर्ग के आरक्षण का प्रतिशत बढ़ाया गया था, जिसके बाद से एसटी, एससी व ओबीसी वर्ग को दिए जा रहे आरक्षण प्रतिशत को मिलाकर प्रदेश में 58 फीसदी आरक्षण हो गया था। हाईकोर्ट के फैसले के बाद एसटी वर्ग के 32 फीसदी आरक्षण को बरकरार रखने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। आदिवासी समाज के विभिन्न संगठन ज्ञापन देने के बाद अब सडक़ की लड़ाई लड़ रहे हैं। इसी कड़ी में कटघोरा के जेंजरा चौक पर सर्व आदिवासी समाज ने रोड पर सोमवार को सुबह बजे से चक्काजाम शुरू कर दिया। इससे वाहनों की आवाजाही थम गई। करीब सवा 3 घंटे तक चक्काजाम रहा। प्रशासनिक अफसरों की समझाईश पर चक्काजाम समाप्त कर संगठन की ओर से आदिवासियों के हित में ज्ञापन सौंपा गया।

आदिवासी समुदाय के 32 फीसदी आरक्षण की बहाली को लेकर सरकार आगे आएं: ननकीराम विधायक ननकीराम कंवर ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि आदिवासी समुदाय के 32 फीसदी आरक्षण की बहाली हो सके इसके लिए प्रदेश सरकार आगे आएं। आदिवासी वर्ग के सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि उनके समाज की मांग को लेकर प्रमुखता से रखेंगे। उम्मीद है कि जल्द इसकी बहाली हो जाएगी।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक हो, इसका करेंगे प्रयास: पुरूषोत्तम कंवर
चक्काजाम में शामिल हुए विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बैठक हो, जिसमें आदिवासी वर्ग के सांसद, विधायक शामिल होकर अपनी मांग को रख सकें, इसके लिए प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री आदिवासियों के साथ हैं। राज्य सरकार इस मसले को लेकर अध्ययन कर रही है, सुप्रीम कोर्ट में भी लेकर जाएंगे।

https://www.khabar36.com/chakkajam-rampur-on-janjra-chowk-road-under-the-leadership-of-sarva-adivasi-samaj/