Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
साइबर ठगी का शिकार हुआ जवान, अकाउंट से 9.50 लाख रुपए गायब, थाने में शिकायत दर्ज

कमलेश हिरा@कांकेर: साइबर फ्रॉड से बचाव के लिए सरकार से लेकर बैंक तक, सावधानी बरतने की सलाह देते हैं. अब साइबर फ्रॉड में एक जवान साइबर ठगी का शिकार हो गया. उसके अकाउंट से 9.50 लाख रुपए गायब हो गए. , ये पूरा मामला कांकेर के बांदे थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक दरअसल इस साइबर फ्रॉड में जवान के बैंक अकाउंट में से बड़ी ही चालाकी से 9.50 लाख रुपए उड़ा लिए. जवान ने अपनी शिकायत में बताया कि भारतीय स्टेट बैंक शाखा फर्रूखाबाद में है, खाते को सीएपीएसपी खाते में बदलने के लिए जवान ने गूगल में शाखा फर्रूखाबाद के बैंक प्रबंधक का मोबाइल नम्बर सर्च किया था. सर्च के बाद गूगल में मिले नम्बर से जवान ने बात कर सीएपीएसपी खाता बदलने की जानकारी लेनी चाही. हालांकि ठग ने ऑनलाइन खाता बदलने की बात कही. इसके बाद ठग ने गूगल प्लेस्टोर से कस्टमर एप्प के नाम से एपलिकेशन जवान को डाउनलोड करने को कहा. जवान ने खाता की जानकारी उस एप्प में डाला. इसके बाद ओटीपी मांगा गया. ओटीपी डालते ही खाते से 9 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर हो गए. जवान के आवेदन पर 420 का मामला दर्ज कर लिया गया है.

https://khabar36.com/soldier-becomes-victim-of-cyber-fraud/