Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
साधना सक्सेना नायर बनी सेना में डायरेक्टर जनरल

नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना की अफसर एयर मार्शल साधना सक्सेना नायर सोमवार को मिलिट्री हॉस्पिटल सर्विस की डायरेक्टर जनरल (DG) बनाई गईं। साधना इस पद को संभालने वाली पहली महिला अधिकारी बन गईं हैं। इसके अलावा साधाना वायुसेना की दूसरी महिला मेडिकल ऑफिसर हैं, जो एयर मार्शल रैंक तक पहुंची हैं।

इसे भी पढ़ें :-लिव- इन रिलेशनशिप अस्थायी रिश्ता, केवल टाइमपास : इलाहाबाद हाई कोर्ट

साधना सक्सेना नायर को एयर फोर्स ट्रेनिंग कमांड बेंगलुरु हेडक्वार्टर से दिल्ली प्रमोशनल ट्रांसफर किया गया है। वहीं उनके पति केपी नायर 2015 में इंस्पेकशन एंड फ्लाइट सेफ्टी के DG पद से रिटायर हो चुके हैं। इस तरह साधना और केपी नायर एयर मार्शल रैंक तक पहुंचने वाले देश के पहले कपल बन गए हैं।

इसे भी पढ़ें :-UP News : दुर्गा पूजा पंडाल के सामने डांस करते-करते गिरा युवक…मौत

जानिए कौन हैं साधना नायर?

वायु सेना अधिकारी साधना नायर ने पुणे के आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने दिसंबर 1985 में इंडियन एयर फोर्स जॉइन की। उन्होंने फैमिली मेडिसिन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। साधना ने 2 साल तक दिल्ली एम्स के ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लिया। उन्होंने स्विट्जरलैंड में रासायनिक, जैविक, रेडियोलॉजिकल, परमाणु वारफेयर और मिलिट्री मेडिकल एथिक्स की पढ़ाई की है।

The post साधना सक्सेना नायर बनी सेना में डायरेक्टर जनरल appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/sadhna-saxena-nair-becomes-director-general-of-army/