Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
साहू समाज शिक्षा, कृषि सहित सभी क्षेत्रों में संगठित तरीके से काम करके अपना चहुमुंखी विकास कर रहा है – गृहमंत्री

मुंगेली 30 जनवरी 2023 : प्रदेश के लोक निर्माण, गृह जेल एवं धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू आज विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम कोदवाबानी और विकासखण्ड लोरमी के ग्राम फुलवारी (एफ) में आयोजित राजिम माता जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में समाज के लोगों द्वारा माला पहनाकर और श्रीफल एवं शाल भंेटकर मंत्री श्री साहू का भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर मंत्री श्री साहू भक्तिन माता राजिम की तैल्यचित्र की पूजा अर्चना की और समाज के लोगों को राजिम माता की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भक्तिन राजिम माता ने जिस साहू समाज को अपनी मेहनत और त्याग से संगठित किया है, आज वह समाज शिक्षा, कृषि सहित सभी क्षेत्रों में संगठित तरीके से काम करके अपना चहुमुंखी विकास कर रहा है। उन्होने समाज को दिखावा से दूर रहकर समाज के गरीब और असहाय के उत्थान के लिए कार्य करने का आग्रह किया। उन्होंने ग्राम कोदवाबानी में जिला साहू संघ के युवक-युवती परिचय पुस्तिका का विमोचन भी किया।

गृहमंत्री श्री साहू ने ग्राम फुलवारी (एफ) में तहसील साहू संघ लोरमी के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ के बाद उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि समाज के विकास के लिए सामाजिक चिंतन जरूरी है। ऐसे व्यक्ति को समाज में पदाधिकारी के रूप में चुनना चाहिए, जो समाज की चिंता करे। जो अपने से पहले समाज के बारे में सोंचे। उन्होंने कहा कि व्यक्ति कितना भी ऊंचे पद में चला जाए, घमंड नहीं करना चाहिए। घमंड इंसान का सबसे बड़ा अवगुण है। उन्होंने निःस्वार्थ भाव से समाज के विकास के लिए सेवा करने की बात कही। मंत्री श्री साहू ने कहा कि साहू समाज को एक संगठित और बड़े समाज के रूप में जाना जाता है। उन्होने सामाजिक समरसता की भावना को और अधिक सुदृढ़ बनाने की बात कही।

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री थानेश्वर साहू ने संबोधित करते हुए कहा कि हमे अपने संगठन को और अधिक मजबूत करना है। साहू समाज छत्तीसगढ़ में अन्य समाज के लोगों के साथ भी भाईचारा का भाव रखे और सामाजिक समरसता के भाव से आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि राजिम माता की आशीर्वाद से समाज में उन्नति और खुशहाली आई है। उन्होंने लोगों से भक्तिन राजिम माता के आदर्शो और विचारों को अनुसरण करने की बात कही। बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री अरुण साव ने कहा कि साहू समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है।

उन्होंने समाज की विकृति दूर करने और अच्छाई को ग्रहण करने की बात कही। कार्यक्रम को लोकसभा के पूर्व सांसद श्री लखनलाल साहू, पूर्व विधायक श्री तोखन साहू, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती शीलू साहू, जिला साहू समाज के संरक्षक श्री बलदाऊ साहू, जिला साहू समाज के अध्यक्ष श्री पुहूपराम साहू, श्री जवाहर साहू, श्री मेलाराम साहू, श्री तुलसी साहू, श्री दुकाल साहू सहित समाज के अन्य पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती दुर्गा उमाशंकर साहू, श्रीमती भारती लोकराम साहू, जिला एवं तहसील साहू संघ के पदाधिकारीगण, बड़ी संख्या में साहू समाज एवं अन्य समाज के लोग मौजूद थे।

http://mediapassion.co.in/?p=27839