Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सीएमएचओ डॉ.चौधरी की लंबी छलांग

नेशन अलर्ट/राजनांदगांव.

संस्‍कारधानी में प्रभारी मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी (सीएमएचओ) के पद पर पदस्‍थ रहे डॉ.मिथलेश चौधरी ने लंबी छलांग लगाई है। उन्‍हें सीधे राजधानी रायपुर के सीएमएचओ का प्रभार मिल गया है। कुल जमा 26 चिकित्‍सक इस सूची में प्रभावित हुए हैं।

उक्‍ताशय का आदेश 30 सितंबर की तिथि पर जारी हुआ है। नवीन जिलों में प्रभारी मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों की पद स्‍थापना की गई है, उनका वेतन पद सृजित होने तक सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों के चिकित्‍सा विशेषज्ञ के पद के विरूद्ध आहरित करने का भी आदेश किया गया है।

नए जिलों में भी पद स्‍थापना

राजनांदगांव जिले को दो अन्‍य जिलों में विभक्‍त कर दिया गया है। राजनांदगांव के प्रभारी सीएमएचओ पद पर डॉ.चौधरी की जगह डॉ.अशोक कुमार बंसोड़ जो कि चिकित्‍सा अधिकारी हैं को पदस्‍थ किया गया है। डॉ.बंसोड़ फिलहाल जिले के डोंगरगांव विकासखंड में खंड चिकित्‍सा अधिकारी (बीएमओ) के पद पर पदस्‍थ थे। अब वह बीएमओ से सीधे प्रभारी सीएमएचओ बनकर जिला मुख्‍यालय आ रहे हैं।

राजनांदगांव को तोड़कर बनाए गए मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी (एमएमसी) जिले में सीएमएचओ के पद की घोषणा करते हुए इस पद पर डॉ.शेषराम मंडावी को पदस्‍थ किया गया है। डॉ.मंडावी फिलहाल एमएमसी जिले के मोहला सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पदस्‍थ हैं।

इसके अलावा खैरागढ़-छुईखदान-गंडई (केसीजी) जैसे नए जिले में प्रभारी सीएमएचओ के पद पर पहली पद स्‍थापना डॉ.रविशंकर सत्‍यार्थी को मिली है। डॉ.सत्‍यार्थी मूलत: चिकित्‍सा अधिकारी हैं। फिलहाल वह रायपुर संभाग के संभागीय कार्यक्रम अधिकारी के पद पर पदस्‍थ हैं।

ये भी हुए प्रभावित

सूची में जिन 26 चिकित्‍सकों के नाम हैं उनमें उपरोक्‍त नामों को छोड़कर निम्‍न नाम भी शामिल हैं: बालोद के प्रभारी सीएमएचओ डॉ.शैलेंद्र कुमार मंडल डीएचओ को प्रभारी सीएमएचओ धमतरी, स्‍त्री रोग विशेषज्ञ केसी उरांव प्रभारी उप संचालक स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं को प्रभारी सीएमएचओ गरियाबंद के पद पर पदस्‍थ किया गया है।

डॉ.जगजीवन लाल उइके जो कि शिशु रोग विशेषज्ञ हैं को प्रभारी सीएमएचओ कांकेर के स्‍थान पर प्रभारी सीएमएचओ बालोद, चिकित्‍सा अधिकारी डॉ.गणेशलाल टंडन प्रभारी सिविल सर्जन गरियाबंद को प्रभारी सीएमएचओ बेमेतरा, डॉ.देवेंद्र पैंकरा चिकित्‍सा अधिकारी को प्रभारी सीएमएचओ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से प्रभारी सीएमएचओ मुंगेली, स्‍त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.एसएन केसरी प्रभारी सीएमएचओ रायगढ़ को प्रभारी सीएमएचओ कोरबा के पद पर स्‍थानांतरित किया गया है।

डॉ.मधुलिका ठाकुर को मुख्‍य चिकित्‍सा स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी मुंगेली के स्‍थान पर सीएमएचओ रायगढ़ बनाकर भेजा गया है। चिकित्‍सा अधिकारी डॉ.प्रभातसचंद्र प्रभाकर कबीरधाम को सीएमएचओ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, डॉ.फिरतराम निराला बीएचओ पलारी को प्रभारी सीएमएचओ सारंगढ़-बिलाईगढ़, डॉ.सूरज सिंह राठौर कोंडागांव को प्रभारी सीएमएचओ को सक्‍ती बनाया गया है।

चिकित्‍सा अधिकारी डॉ.रामकेश्‍वर सिंह को बीजापुर जिला चिकित्‍सालय से प्रभारी सीएमएचओ के पद पर कोंडागांव, चिकित्‍सा अधिकारी डॉ.अविनाश खरे संभागीय कार्यक्रम अधिकारी बिलासपुर को प्रभारी सीएमएचओ कांकेर, मेडिसीन विशेषज्ञ डॉ.बुधराम पुजारी प्रभारी सीएमएचओ नारायणपुर को प्रभारी सीएमएचओ दंतेवाड़ा बनाकर भेजा गया है।

पैथोलॉजी विशेषज्ञ डॉ.महेश शांडिया जो कि कोंडागांव में पदस्‍थ थे को प्रभारी सीएमएचओ सुकमा, अस्थिरोग विशेषज्ञ डॉ.टीआर कंवर प्रभारी सीएमएचओ कोंडागांव को प्रभारी सीएमएचओ नारायणपुर, नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ.रणसिंह सेंगर को बैकुंठपुर से प्रभारी सीएमएचओ कोरिया बनाकर भेजा गया है।

सर्जन डॉ.सुरेश कुमार तिवारी को सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र मनेंद्रगढ़ से प्रभारी सीएमएचओ मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, स्‍त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.श्रीमति मीरा बघेल प्रभारी सीएमएचओ रायपुर को प्रभारी उपसंचालक, संचालनालय स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं छत्‍तीसगढ़, सर्जन डॉ.देवेंद्र कुमार तुर्रे प्रभारी सीएमएचओ धमतरी को प्रभारी उपसंचालक, संचालनालय स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं छत्‍तीसगढ़, मेडिसीन विशेषज्ञ डॉ.खेमराज सोनवारी प्रभारी सीएमएचओ बेमेतरा को प्रभारी उपसंचालक बनाकर रायपुर भेजा गया है।

इसी तरह मेडिसीन विशेषज्ञ के पद पर पदस्‍थ डॉ.नेतराम नवरत्‍न को प्रभारी सीएमएचओ गरियाबंद से प्रभारी उपसंचालक संचालनालय स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं छत्‍तीसगढ़ व डॉ.कौशल प्रसाद जो कि शिशु रोग विशेषज्ञ हैं को प्रभारी सिविल सर्जन सह मुख्‍य अस्‍पताल अधीक्षक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को संभागीय कार्यक्रम अधिकारी, संभाग रायपुर पदस्‍थ किया गया है।

http://www.nationalert.in/?p=11001