Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सी.एम. रमेश का जीवन परिचय (जीवनी) : C. M. Ramesh Biography in Hindi

C. M. Ramesh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: चिंताकुंटा मुनुस्वामी रमेश भारतीय जनता पार्टी के एक भारतीय राजनीतिज्ञ और व्यवसायी हैं। वह भाजपा से लोक लेखा समिति के सदस्य और आंध्र प्रदेश से संसद सदस्य (राज्यसभा) भी बने। उन्होंने 2018 में अपना दूसरा राज्यसभा कार्यकाल भी जीता। सीएम रमेश कडप्पा के वेलामा समुदाय से हैं।

सीएम रमेश का निजी जीवन

  • पूरा नाम सीएम रमेश
  • जन्म की तारीख 12 जून 1965 (उम्र 58)
  • जन्म स्थान पोटलादुरथी, जिला. कडप्पा (अब तेलंगाना में)
  • दल का नाम भारतीय जनता पार्टी
  • पेशा व्यापार
  • पिता का नाम श्री मुनिस्वामी नायडू
  • मां का नाम श्रीमती रत्नम्मा

सीएम रमेश ऋत्विक प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष हैं। इस कंपनी की स्थापना 1999 में हुई थी और 14 वर्षों की अवधि में इसका कारोबार 1000 करोड़ से अधिक हो गया है। यह कंपनी भारत में अग्रणी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में से एक है और इसकी ऊर्जा, सड़क, सिंचाई परियोजनाओं और संपत्ति विकास में रुचि है।

सीएम रमेश ने कडप्पा में स्टील प्लांट की मांग करते हुए 20 जून 2018 को भूख हड़ताल शुरू की, जो आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 का हिस्सा था। इस मुद्दे के लिए तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की बेटी कनिमोझी ने 26 जून को उपवास शिविर का दौरा किया और समर्थन बढ़ाया। उनकी द्रमुक पार्टी ने इस मुद्दे के लिए आंध्र प्रदेश को अपने अधिकार प्राप्त करने के लिए राष्ट्रव्यापी समर्थन प्राप्त किया।

https://npg.news/biography/c-m-ramesh-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1264468