Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सुधीर मुंगतीवार का जीवन परिचय (जीवनी) : Sudhir Mungantiwar Biography in Hindi

Sudhir Mungantiwar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: सुधीर सच्चिदानंद मुनगंटीवार (जन्म 30 जुलाई 1962) महाराष्ट्र राज्य से विधायक हैं। वे वर्तमान में महाराष्ट्र सरकार में वन, सांस्कृतिक मामलों और मत्स्य पालन के कैबिनेट मंत्री हैं।

प्रारंभिक जीवन और राजनीतिक कैरियर:

सुधीर मुनगंटीवार का जन्म 30 जुलाई 1962 को महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में हुआ था। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में की जब उन्हें चंद्रपुर में सरदार पटेल महाविद्यालय में छात्र संघ का सचिव नियुक्त किया गया। उन्होंने 1989 और 1991 में चंद्रपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन दोनों बार असफल रहे।

मुनगंटीवार ने नागपुर विश्वविद्यालय से एमफिल की डिग्री प्राप्त की और 1993 में महाराष्ट्र में भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के उपाध्यक्ष बने। 1995 में, उन्होंने चंद्रपुर से विधान सभा चुनाव जीता और महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बने। 2010 में मुनगंटीवार को सर्वसम्मति से भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुना गया था।

https://npg.news/biography/sudhir-mungantiwar-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263688