Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सोमवार से वक्री हो जाएंगे गुरू

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि गुरु ग्रह हमारे जीवन में शुभ और सात्विक चीजें लेकर आता है। ऐसे में जब भी गुरु ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करते हैं इसका व्यापक असर व्यक्तियों के जीवन पर अवश्य पड़ता है। आइए जानते हैं किन चार राशियों पर गुरू ग्रह के वक्री होने का असर सबसे अधिक पड़ेगा।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक एक निश्चित अंतराल पर सभी ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं। इसके अलावा ग्रह मार्गी और वक्री चाल से चलते हुए अपना स्थान परिवर्तन करते हैं। जब भी ग्रहों का राशि परिवर्तन या चाल में बदलाव होता है तो सभी राशि के जातकों के ऊपर इसका अच्छा और बुरा असर पड़ता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को शुभ और सात्विक ग्रह माना जाता है। गुरु ग्रह को वैभव, ज्ञान, शिक्षा, ऐश्वर्य और समृद्धि  का कारक माना गया है। ऐसे में जब भी गुरु ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करते हैं इसका व्यापक असर व्यक्तियों के जीवन पर अवश्य पड़ता है।

उल्लेखनीय है कि गुरु ग्रह 4 सितंबर 2023 को वक्री होने जा रहे हैं। गुरु के वक्री होने से सभी राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव जरूर पड़ेगा। गुरु ग्रह के मेष राशि में रहते हुए वक्री होना कुछ राशि के जातकों को धन का लाभ, करियर में सफलता और बिजनेस में अच्छा प्रॉफिट हो सकता है। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं किस्मत वाली राशियां।

कर्क राशि
4 सितंबर को ज्ञान और संपन्नता प्रदान करने वाले गुरु ग्रह का वक्री होना कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा संकेत है। लाभ के बेहतरीन अवसरों की प्राप्ति होगी। गुरु ग्रह आपकी राशि से कर्म भाव में वक्री होंगे ऐसे में इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र और करियर में अच्छी कामयाबी मिलेगी। आपसी संबंधों में पहले के मुकाबले अच्छा परिवर्तन देखने को मिलेगा। जिन लोगों को नौकरी की तलाश है उन्हें जॉब के कई मौकों की प्राप्ति होगी। कारोबारियों को उनके काम से अच्छा प्रॉफिट हो सकता है। धन का संचय होगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह का वक्री होना किस्मत खोलने वाला साबित होगा। अधूरे कार्य अब जल्द ही पूरे होंगे। किस्मत का अच्छा साथ मिलेगा। आध्यात्म में आस्था बढ़ेगी। आपके द्वारा बनाई गई योजना अवश्य ही सफल होगी। जॉब के लिए प्रयासरत जातकों को नई नौकरी के अच्छे ऑफर मिल सकते हैं वहीं जो लोग पहले से जॉब में हैं उन्हे प्रमोशन भी मिल सकता है। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार आपको मिलेगा। जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए उन्हें कुछ शानदार लाभ मिल सकता है।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह का वक्री होना अत्यंत लाभदायक है। गुरु ग्रह आपकी राशि से धन भाव में वक्री हो रहे हैं। इससे आपको अचानक आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। कई जगहों से आर्थिक लाभ होने से आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

http://www.nationalert.in/?p=11673