Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्टार प्रचारकों में जेपी नड्डा का स्ट्राइक रेट का औसत 85 रहा

भोपाल

वर्ष 2023 का विधानसभा चुनाव परिणाम कई मायनों में याद किया जाएगा। स्टार प्रचारकों के अगर स्ट्राइक रेट की बात करें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का औसत सबसे बेहतर साबित हुआ। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जेपी नड्डा ने  प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया था। जिसमें से बीजेपी के खाते में छह सीटे गई। स्टार प्रचारकों में जेपी नड्डा का स्ट्राइक रेट का औसत 85 रहा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का औसत स्ट्राइक रेट 73  एक जैसा रहा।  पीएम नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश में 14 जनसभाएं और एक रोड शो किया जिसमें से भाजपा ग्यारह सीटे जीतने में सफल रही। जबकि अमित शाह ने 26 जनसभाओं को संबोधित किया जिसमें से 19 सीटे भाजपा के खाते में गई।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 14 जनसभा को संबोधित किया था जिसमें से कांग्रेस को मात्र आठ सीटे मिली। जबकि  कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था। जिसमें से कांग्रेस के खाते में मात्र दो सीटे गई।  प्रियंका गांधी का औसत स्ट्राइक रेट 22 का रहा।

मायावती, अखिलेश, केजरीवाल बेअसर
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने प्रदेश की 29 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया । जिसमें से भाजपा 22 सीटे जीतने में सफल रही। यूपी की पूर्व सीएम मायावती और अखिलेश यादव ने पूर्व सीएम विंध्य और चंबल क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा चुनावी सभा किये। लेकिन बसपा और सपा का यहां खाता भी नहीं खुला। कमोवेश यही स्थिती दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की रही।

 

The post स्टार प्रचारकों में जेपी नड्डा का स्ट्राइक रेट का औसत 85 रहा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=116875