Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्मार्ट सिटी कामों को लेकर विधायक राजेश मूणत का बयान आया सामने, जानिए उन्होंने क्या कहा

रायपुर। वरिष्ठ विधायक राजेश मूणत स्मार्ट सिटी के कामों को लेकर कहा कि देश के अंदर एक विकसित प्लानिंग के शहर सुव्यवस्थित बसे, इसकी परिकल्पना मोदी सरकार ने की थी।

जिसके तहत रायपुर शहर के अंदर लगभग 390 करोड़ परियोजना स्वीकृत हुए थे। जिसमें लगभग 980 करोड़ खाली रायपुर शहर के डेवलपमेंट के लिए दिया गया था जिन परियोजनाओं पर प्रावधान था वह काम कंप्लीट नहीं हुआ। और तीन-तीन साल तक कंप्लीट नहीं हो पाए तो केंद्र सरकार से स्वीकृत लेकर के परियोजना में संशोधन करने का अधिकार दिया। लेकिन बंदरबाट रायपुर शहर में बट गई। प्रोजेक्ट में जिसकी मूल आवश्यकता थी वह न करके जिसमें प्रॉफिट हो सकता है वहां ऐसे प्रोजेक्ट कर दिए गए।

आज रायपुर शहर में वृक्षारोपण देखने को नहीं मिलते। ट्रैफिक सिस्टम कंट्रोल के लिए 200 करोड़ से अधिक खर्च कर दिए हैं। मल्टी लेवल पार्किंग बने लेकिन उसका उपयोग नहीं हुआ। विद्युतीकरण करना था अंडरग्राउंड सिस्टम में वहां नहीं कर पाए। चौपाटी को लेकर प्रश्न चल रहे थे। यूथ हब बनेगा ग्रीन कॉरिडोर बनाना था, वहां 8 करोड़ रूपए बर्बाद कर दिया गया हैं। एजुकेशन हब में लाइब्रेरी की जगह ठेले खोमचे लग रहे। शहर के चारों ओर डेवलपमेंट के लिए बुढ़ापारा प्रयोग का स्थान बन गया। सौंदर्यकरण के नाम पर डाका डाला गया। एक भी स्मार्ट रोड नहीं बन पाए। जहां गार्डन बनना था वहा गार्डन नहीं बना।

https://khabar36.com/mla-rajesh-munats-statement-regarding-smart-city-works-came-out/