Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्वतंत्रता दिवस पर उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल ने रायगढ़ में किया ध्वजारोहण, स्कूली बच्चों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति

नितिन@रायगढ़। रायगढ़ जिले में स्वतंत्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ हर्ष व उल्लास के साथ मनायी गयी। जिला मुख्यालय के शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में उच्च शिक्षामंत्री  उमेश पटेल ने ध्वजारोहण किया। पुलिस टुकड़ी ने मुख्य अतिथि को सलामी दी। उच्च शिक्षामंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया तथा सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा विकास के प्रतीक तिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े गये। इस अवसर पर रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल, महापौर श्रीमती जानकी काटजू, डीआईजी  रामगोपाल गर्ग, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार उपस्थित रहे।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में परेड की सलामी के पश्चात मुख्य अतिथि ने परेड का निरीक्षण किया। समारोह में 6वीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, जिला पुलिस बल, नगर सेना व एनसीसी कैडेट की टुकडिय़ों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने स्वतंत्रता सेनानी एवं शहीद परिवारजनों को शाल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया।

उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल ने जिलेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हम उन स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करते हैं जिन्होंने हमारे देश को स्वतंत्र कराने के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी। साथ ही हमें एक मजबूत लोकतांत्रिक देश का उपहार दिया। उच्च शिक्षामंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रत्येक राज्य को और देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त बनाकर ही देश को मजबूत बनाया जा सकता है। यही कारण है कि हमने छत्तीसगढ़ में हर व्यक्ति और हर वर्ग को न्याय दिलाने का संकल्प लिया।

समारोह में सीईओ जिला पंचायत जितेन्दर यादव, डीएफओ रायगढ़ सुश्री स्टाइलो मंडावी, अपर कलेक्टर सुश्री संतन देवी जांगड़े, अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय, नगर निगम आयुक्त सुनील कुमार चंद्रवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, एसडीएम गगन शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन प्राचार्य राजेश डेनियल एवं रणजीत कौर घई ने किया।

इसके अलावा शहर के विभिन्न  शासकीय कार्यालयों में भी बड़े उत्साह से स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने अपने विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में तिरंगा फहराया। वही एस पी आफिस में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार व जिला जेल परिसर में जेलर एस.पी. कुर्रे की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया।

https://khabar36.com/higher-education-minister-umesh-patel-hoisted-the-flag-in-raigarh-on-independence-day/