Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सड़क सुरक्षा एवं मतदान जागरूकता हेतु हेलमेट रैली

रायपुर 02 मई 2024 रायपुर शहर के ऑक्सीजोन परिसर गेट के समीप में मंगलवार प्रातः 08 बजे से मतदान एवं सड़क सुरक्षा जन जागरूकता, के लिए मोटर सायकल हेलमेट रैली, नुक्कड़ नाटक एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन के सानिध्य में रैपिडो बाईक टैक्सी, अंतर्विभागीय लीड एजेंसी (सड़क सुरक्षा), स्टे फिट विथ मी ग्रुप, सहित विभिन्न सामाजिक संगठनो के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर पारंपरिक रूप से आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में स्वास्थ्य संवर्द्धन के लिए एरोबिक्स, जुंबा, सड़क सुरक्षा तथा मतदाता जागरूकता हेतु संगीतमय नुक्कड़ नाटक सहित अन्य रोचक कार्यक्रमों के साथ दुर्घटनाओं से बचाव के उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया। अंतर्विभागीय लीड एजेंसी सड़क सुरक्षा,अध्यक्ष संजय शर्मा ने सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के उपायों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि मात्र सीट बेल्ट एवं हेलमेट लगाने मात्र से सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु की संभावना लगभग 40 प्रतिशत तक कम हो जाती है गत वर्ष सड़क दुर्घटनाओंमें मृत्यु कारित 4017 लोगो ने हेलमेट एवं 673 ने सीट बेल्ट नहीं पहना था। इस अवसर पर स्टे फिट विथ मी ग्रुप प्रमुख शुभांगीजी एवं टीम ने उर्जावान जुम्बा तथा स्वास्थ्य वर्द्धन के लिये ऐरोबिक्स के साथ-साथ नशे में वाहन चालन सहित अन्य लापरवाहियों से परिवार/ समाज पर दुष्प्रभाव के बारे में अत्यंत रोचक नुक्कड़ नाटक की संगीतमय प्रस्तुति दी गई।

रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह द्वारा ए.आई.जी. ट्रैफिक संजय शर्मा, सी.ई.ओ. जिला पंचायत विश्वदीप, नगर निगम कमिशनर अविनाश मिश्रा की उपस्थिति में जनसमुदाय को निष्पक्ष एवं निडर होकर मतदान हेतु शपथ दिलाई गई। तत्उपरांत मोटर सायकल हेलमेट, जन-जागरूकता रैली मल्टीलेवल पार्किंग, भगत सिंह चौक तेलीबांधा, तालाब, पचपेढी नाका होते हुए शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए वापस कलेक्ट्रेट परिसर में संपन्न हुई।

इस आयोजन में मतदान समन्वयक कामिनी बावनकर, रैपिडो के तेजपाल भम्बू, अंबर आलम, राकेश प्रधान, विभिन्न आयु वर्ग के विशाल जन-समुदाय, प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस कर्मियों सहित विभिन्न सामाजिक संस्थानों के प्रतिनिधि, मीडिया कर्मी, योग साधक उपस्थित रहे।

The post सड़क सुरक्षा एवं मतदान जागरूकता हेतु हेलमेट रैली appeared first on Media Passion : Raipur News Chhattisgarh India.

https://mediapassion.co.in/?p=47514