Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
हथकरघा-पावरलूम बुनकरों के आर्थिक जीवन स्तर को सुधारने के लिए योगी सरकार ने प्रस्‍तावों पर लगाई मुहर

यूपी में योगी आदित्‍यनाथ सरकार बुनकरों को तकनीकी प्रशिक्षण से लेकर कार्यशाला के निर्माण और आधुनिक हथकरघा इकाई की स्थापना के लिए सब्सिडी देगी। बुनकरों को बैंक से लोन दिलवाने में भी मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक में रविवार को अनुसूचित जाति जनजाति के हथकरघा और पावरलूम बुनकरों के आर्थिक और सामाजिक जीवन स्तर को सुधारने के लिए तीन चरणों में सब्सिडी देने समेत मानकों पर मुहर लगा दी है। 

मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को झलकारी बाई कोरी हथकरघा एवं पावरलूम विकास योजना में सुधार करते हुए सब्सिडी का लाभ देने का आदेश दिया है। योजना के तहत योगी सरकार 80 प्रतिशत अनुदान देगी, जबकि आधुनिक पावरलूम की स्थापना पर 60 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी। योजना को तीन भागों में बांटा गया है। 

पहला आधुनिक पावरलूम प्रशिक्षण कार्यक्रम, दूसरा उन्नत किस्म के हथकरघा की स्थापना वहीं तीसरे भाग में हथकरघा अथवा पावरलूम कार्यशाला का निर्माण है।

The post हथकरघा-पावरलूम बुनकरों के आर्थिक जीवन स्तर को सुधारने के लिए योगी सरकार ने प्रस्‍तावों पर लगाई मुहर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/46420