Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
होली से पहले एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों काे मिलेगा ये बड़ा तोहफा..

होली से पहले मोदी सरकार अपने एक करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। इन कर्मचारियों के लिए मंहगाई भत्ते (DA) को मौजूदा के 38 फीसद से चार फीसद  बढ़ाकर 42 फीसद कर सकती है। इस उद्देश्य के लिए एक फॉर्मूला पर सहमति बनी है।

बता दें बढ़ती महंगाई को ध्यान में रखकर किया जाता है महंगाई भत्ते में बढ़ोती की जाती है। यह साल में 2 बार तय किया जाता है।  राज्य सरकार के कर्मचारियों का डीए वहां की सरकारें अपने स्तर पर बढ़ाती है। पिछले साल महंगाई बहुत बढ़ जाने के बाद गुजरात व मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों ने अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाया था।

ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”दिसंबर, 2022 के लिए सीपीआई-आईडब्ल्यू 31 जनवरी, 2023 को जारी की गई थी। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी 4.23 फीसद बैठती है। लेकिन सरकार डीए में दशमलव को नहीं लेती। ऐसे में डीए में चार फीसद अंक की वृद्धि हो सकती है। इसे 38 फीसद से बढ़ाकर 42 फीसद किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि वित्त मंत्रालय का व्यय विभाग डीए में वृद्धि का एक प्रस्ताव बनाएगा। इसमें इसके राजस्व प्रभाव के बारे में भी बताया जाएगा। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाएगा। महंगाई भत्ते में वृद्धि एक जनवरी, 2023 से लागू होगी।

The post होली से पहले एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों काे मिलेगा ये बड़ा तोहफा.. appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48294