Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
2024 Hyundai Creta facelift : नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के हर पहलू से उठा पर्दा, शाहरुख खान ने दौड़ाई नई SUV

16 जनवरी को हुंडई की टॉप एसयूवी में शामिल क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होना है. दिग्गज ऑटो मैन्युफैक्चरर ने लॉन्च से पहले नई क्रेटा को पेश कर दिया है. साउथ कोरियन ऑटो ब्रांड ने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नई एसयूवी का डिजाइन और स्टाइलिंग शेयर की हैं. क्रेटा फेसलिफ्ट की झलक देखकर लगता है कि अपकमिंग एसयूवी को फ्रेश एक्सटीरियर और इंटीरियर लुक के साथ लॉन्च किया जाएगा. हुंडई के ब्रांड एंबेसडर और बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान भी क्रेटा फेसलिफ्ट चलाते नजर आए हैं.

हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. पिछले काफी समय से ऑटो ब्रांड ने इस कार को अपडेट नहीं किया है. हुंडई क्रेटा भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में शामिल है. ऐसे में हुंडई को उम्मीद है कि इसका अपडेटेड वर्जन कंपनी को भारतीय मार्केट में और भी ज्यादा सफलता दिलाएगा.

2024 Hyundai Creta facelift: अपडेटेड डिज़ाइन

हुंडई के ‘सेंसुअस स्पोर्टीनेस’ डिज़ाइन विजन के लेटेस्ट एडिशन के साथ इंडिकेटिड, फेसलिफ्टेड क्रेटा हाल ही में अपग्रेड किए गए टक्सन और सांता फ़े जैसे ज्यादा प्रीमियम इंटरनेशनल मॉडल से प्रेरणा लेती है. सबसे प्रमुख डिज़ाइन अपडेट इसकी नई पैरामीट्रिक ग्रिल है जिसे ब्लैक क्रोम से सजाया गया है, जिसके दोनों ओर नए वर्टिकल स्टैक्ड ट्विन-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप हैं.

एक और साफ सुथरा आकर्षण पैरामीट्रिक ग्रिल के भीतर छिपे एलईडी होराइजन पोजिशनिंग लैंप हैं. नकली स्किड प्लेट की वजह से दोबारा प्रोफाइल किया गया फ्रंट बम्पर छोटा सा दिखता है. नए अलॉय व्हील डिजाइन को छोड़कर साइड प्रोफाइल काफी हद तक पहले जैसी ही है. पीछे की तरफ, कनेक्टेड एलईडी लाइट बार ट्रीटमेंट जारी है, हालांकि, टेल लैंप को एच-आकार के एलईडी एलिमेंट्स के साथ फिर से डिजाइन किया गया है.

रियर बम्पर में हर तरफ वर्टिकल रिफ्लेक्टर स्ट्रिप्स के साथ एक बड़ी सिल्वर बैश प्लेट भी है. इसके अलावा, हुंडई कई कलर ऑप्शन की पेशकश करेगी. इसमें छह मोनो-टोन और एक डुअल-टोन विकल्प का विकल्प मिलेगा. इसमें मिलने वाले नए कलर ऑप्शन में रोबस्ट एमराल्ड पर्ल (नया), फ़ायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ एटलस व्हाइट (डुअल टोन) शामिल हैं.

नई क्रेटा में क्या कुछ खास खूबियां?

नई हुंडई क्रेटा की सबसे खास बात यह है कि इसमें लेवल 2 अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) के आपको काफी सारे नए फीचर्स मिल जाते हैं, जिनमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटो हाई बीम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन असिस्ट समेत कई और खूबियां हैं. नई क्रेटा में 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स और 36 स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. नई क्रेटा के सभी वेरिएंट में कम से कम 6 एयरबैग, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और सभी पहियों में डिस्क ब्रेक मिल जाएंगे.

नई क्रेटा के पावरट्रेन

नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को 3 इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिनमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 160 पीएस की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा. वहीं, 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115 पीएस की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा. इसके साथ ही 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन 116 पीएस की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा. नई क्रेटा में 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन, 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे.

https://lalluram.com/2024-hyundai-creta-facelift-updated-design-and-features/