Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
BREAKING बिलासपुर बालोद के 3 ब्लॉक और कोरबा मुख्यालय रेड ज़ोन में.. राजधानी रेड से ऑरेंज ज़ोन में.. देखिए आप का विकासखंड रेड है या ऑरेंज

रायपुर 22 मई 2020। राज्य सरकार ने कोरोन के मद्देनजर जोन का बंटवारा कर दिया है।पहले ज़िलों को रेड ऑरेंज और ग्रीन में बाँटा जा रहा था पर अब राज्य सरकार ने समूचे ज़िले के बजाय चिन्हाकित विकासखंडों को ज़ोन के हिसाब से रेड ऑरेंज की पहचान दी है।

छत्तीसगढ़ में तीन जिलों को रेड जोन और 25 जिलों को आरेंज जोन में बांटा है। नये तरीके से जोनों के किये गये बंटवारे में अब विकासखंड के आधार जोन का बंटवारा किया गया है। छत्तीसगढ़ के तीन जिले बालोद, बिलासपुर और कोरबा के सिर्फ 5 विकासखंड को रेड जोन में रखा गया है। बालोद के डौंडीलोहारा, बिलासपुर के तखतपुर व मस्तूरी और कोरबा के कोरबा विकासखंड को रेड जोन दिया गया है। वहीं प्रदेश में कुल 44 कटेंमेंट जोन बनाये गये हैं। वहीं अन्य 25 जिले के अलग-अलग विकासखंड को आरेंज जोन में रखा गया है। राजधानी रायपुर चार विकासखंड को आरेंज जोन में रखा गया है। अभनपुर, आरंग, धरसींवा, रायपुर शहरी को आरेंज जोन मिला है। वहीं जांजगीर के बलौदा, ब्रम्हनीडीह, डभरा, जैजेपुर, मालखरौदा, नावागढ़ और सक्ती को आरेंज जोन में रखा गया है। वहीं सरगुजा के मैनपाट, अंबिकापुर, बतौली, लखनपुर, लुंड्रा, उदयपुर और सीतापुर को भी आरेंज जोन में रखा गया है। सबसे कम गरियाबंद, बेमेतरा, बीजापुर, दंतेवाड़ा में सिर्फ 1-1 विकासखंड को आरेंज जोन में रखा गया है।

 

The post BREAKING बिलासपुर बालोद के 3 ब्लॉक और कोरबा मुख्यालय रेड ज़ोन में.. राजधानी रेड से ऑरेंज ज़ोन में.. देखिए आप का विकासखंड रेड है या ऑरेंज appeared first on NPG | CG No. 1 News Portal, Chhattisagrh Latest Hindi News, Breaking News, Hindi News, छत्तीसगढ़ हिन्दी समाचार.

https://npg.news/breaking-only-in-5-development-blocks-of-3-district-in-red-zone-out-of-raipur-red-zone-in-korba-balod-and-bilaspur-red-zone-see-whether-the-development-block-of-your-district-is-i/