Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Breaking : भाजपा को जवाब देने टीम भूपेश के दो मंत्रियों को कमान, सरकार से जुड़े मामलों पर रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर के बयान ही होंगे अधिकृत

रायपुर।छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर अब छत्तीसगढ़ सरकार के (official spokesperson of chhattisgarh government) अधिकृत प्रवक्ता होंगे। CM भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने इन दोनों मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया है। इससे पहले भी कैबिनेट सहित अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर राज्य सरकार का पक्ष इन्ही दोनों मंत्रियों की तरफ से रखा जाता था। मीडिया की तरफ से लगातार इस बाबत मांग भी हो रही थी, कुछ मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया जाये, लिहाजा सरकार ने दो मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी दी है।

दरअसल मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में सरकार के अधिकृत प्रवक्ताओं की नियुक्ति होती है, हालांकि छत्तीसगढ़ में कभी इस तरह की स्थिति नहीं रही, हालांकि भाजपा शासनकाल में भी इस तरह से तीन मंत्रियों को सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया गया था, लेकिन वो ज्यादा प्रभावी नहीं हो सका।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से दो मंत्रियों को सरकार का अधिकृत प्रवक्ता नियुक्ति करने के पीछे उद्देश्य यही है कि सरकार की तरफ से दी जाने वाली जानकारियों में विविधता ना रहे और जनता के बीच किसी भी विषय पर स्पष्ट जानकारी पहुंचे।

The post Breaking : भाजपा को जवाब देने टीम भूपेश के दो मंत्रियों को कमान, सरकार से जुड़े मामलों पर रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर के बयान ही होंगे अधिकृत appeared first on TRP – The Rural Press.

http://theruralpress.in/minister-ravindra-choubey-akbar-will-be-official-spokesperson-of-chhattisgarh-government/