Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
CG-राजीव भवन में हंगामा, होर्डिंग में तोडफ़ोड़

अम्बिकापुर।अंबिकापुर राजीव भवन में रविवार को कांग्रेस के दो गुटों में तनातनी हो गई। नौबत यहां तक आ गई कि कार्यकर्ताओं ने वहां लगे होर्डिंग में तोडफ़ोड़ कर दी और तो और लाठी डंडे निकल गए और एक गुट दूसरे गुट को मारने के लिए दौड़ पड़ा। इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को लगी, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले, एसडीएम प्रदीप साहू मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला।जानकारी के मुताबिक आज राजीव भवन में जनसंपर्क अभियान के तहत सरगुजा के सभी ब्लॉक अध्यक्ष, नगरी निकाय के पदाधिकारी व जिला के पदाधिकारियों की मीटिंग आयोजित थी। वहीं दोपहर 3 बजे से एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे का भी अम्बिकापुर में कार्यक्रम तय हुआ था।

बताया जा रहा है कि पंचायती राज कार्यक्रम के बीच एक गुट वहां पहुंचा और राजीव भवन में एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रम करवाने को कहा, इसी को लेकर दूसरे गुट के एक पदाधिकारी से नोकझोंक हो गई। इसी बीच कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने वहां लगे होर्डिंग में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। जिसके बाद दूसरे गुट के कार्यकर्ताओं ने भी होर्डिंग में तोडफ़ोड़ करने लगे, इसी दौरान कुछ लोगों ने मारने के लिए लाठी डंडा निकाल लिया और दौड़ाने लगे।

घटना की जानकारी जैसे ही प्रशसनिक अधिकारियों को लगी। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। भारी गहमागहमी के बीच पहुंचे सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले, एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला,एसडीएम प्रदीप साहू मौके पर पहुंचे। मौके कि नजाकत को देखते हुए एडिशनल एसपी ने जोर से चिल्लाया और कहा कि कानून से खिलवाड़ करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। बड़े पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने वहां मोर्चा संभाला और गहमागहमी के बीच घंटों तक डटे रहे।बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष का कार्यक्रम अब राजीव भवन के सामने मुख्य मार्ग में स्टेज लगाकर कराया गया। तनाव के बीच दोनों ही गुट के काफी संख्या में लोग राजीव भवन पहुंचे हुए थे।
स्थिति यह देखी गई कि जिस कार्यकर्ताओं को दूसरे गुट के कार्यकर्ता दौड़ा रहे थे, उसके साथ मारपीट करने के लिए कार्यकर्ता नगर निगम परिसर में घुस गए और दौडाते दौडाते 8 फीट की दीवार कूदकर उसे पकडऩा चाहा। बाद में पुलिस ने बीच बचाव किया और स्थिति को नियंत्रण किया।

मैंने वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कार्यक्रम तय करवाया था-राकेश
मीडिया से बात करते हुए सरगुजा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा अंबिकापुर राजीव भवन में 14 से 29 नवंबर तक जिले के सभी ब्लॉक अध्यक्ष,नगरी निकाय के पदाधिकारी एवं जिला के पदाधिकारियों की मीटिंग आयोजित थी। उन्हें शनिवार की शाम एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे के आने की जानकारी मिली थी,जिसके बाद उन्होंने एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष से बात कर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत राजमोहिनी देवी हॉल या कला केंद्र मैदान में कार्यक्रम कराने सहमति बनी थी। रविवार की सुबह कुछ लोग कांग्रेस भवन के सामने माइक लगाकर रोड में कार्यक्रम कर रहे थे। कांग्रेस नीति रीति के अनुसार कार्यक्रम करवाती है,लेकिन लोगों को तकलीफ ना हो इसकी समझाइश देने की कोशिश की गई। जो कांग्रेस में नहीं है एक दो लोग वह आकर यहां माहौल खराब करने की कोशिश किए जिन्हें फिर बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया।

श्री गुप्ता ने बताया कि एनएसयूआई के कुछ पदाधिकारी राजीव भवन में ही कार्यक्रम कराना चाहते थे जिसके बाद उन्होंने रविवार की सुबह 9 बजे से 1 बजे तक का समय दिया था, लेकिन यह समय उन्हें नहीं जम पाया।कांग्रेस भवन में हुए बवाल को लेकर उन्होंने कहा कि बैनर पोस्टर फाडऩा उचित नहीं था, सब को अनुशासन में रहकर कार्य करना चाहिए।

The post CG-राजीव भवन में हंगामा, होर्डिंग में तोडफ़ोड़ appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/news-cg-ruckus-in-rajiv-bhavan-hoarding-vandalized/