Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
CG News-फर्जी चार्टर्ड एकाउंटेंट ने व्यवसायी से ठग लिया 1 करोड़, राजधानी पुलिस ने महाराष्ट्र से धर दबोचा…

रायपुर। खुद को चार्टर्ड एकाउंटेंट बताकर व्यवसायी से एक करोड़ की ठगी को अंजाम देने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ठग के नाम से अन्य राज्यो में भी अपराध दर्ज है। साथ ही छत्तीसगढ़ के कई थानों में दर्जनभर शिकायते भी आरोपी के खिलाफ दर्ज है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, पीड़ित व्यवसायी विकास बंग लोहे का व्यापार करते है। 2017 में उनकी मुलाकात राकेश भभूतमल जैन से हुई थी। इस दौरान उसने अपने आप को सीए होना बताया और रोड कंस्ट्रक्शन, शेयर मार्केट व लोहे के स्क्रैप का कारोबार भी करना बताया। आरोपी के बातों में आकर विकास बंग जीएसटी सहित अन्य कामों को लेकर उनके संपर्क में रहे। इस दौरान आरोपी राकेश ने फरवरी 20 में लोहे के स्क्रैप के कारोबार में अधिक मुनाफा होना बताकर लोहे के स्क्रैप में पैसे लगाने की सलाह दी। पैसे लगाने पर आरोपी ने कुछ रकम प्रॉफिट समेत जोड़कर वापस की। इस तरह विश्वास में लेकर पीड़ित ने एक करोड़ रुपये अलग अलग खातों में राकेश भभूतमल जैन ने खातों में ट्रांसफर करवा दिए। समय बीत जाने पर लागत व प्रॉफिट रकम के बारे में पूछने पर पहले टाल मटोल करता रहा फिर फोन बंद कर फरार हो गया।

इस बात से आहत व्यावसायी ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए ASP अभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में कोतवाली थाने की एक सँयुक्त टीम बनाई गई। टीम ने आरोपी के बैंक खातों का विश्लेषण किया व तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर उसे पुणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ मौदहापारा थाने के अतिरिक्त अन्य राज्यों के थानों में 3-4 अपराध दर्ज है। उसके खिलाफ लगभग एक दर्जन अन्य शिकायते भी पुलिस को मिली है। पुलिस ने आरोपी राकेश भभुतमल जैन उम्र 52 वर्ष निवासी ओम काम्प्लेक्स फाफाडीह थाना देवेंद्र नगर को 5 दिन की रिमांड में लिया है, जिससे कि उससे ठगी की रकम बरामद की जा सके।

https://npg.news/big-news/cg-news-farji-chartered-accountant-ne-vyavasai-se-thag-liya-1-carod-rajadhani-police-ne-maharashtra-se-dhar-dabocha-1234867