Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Exclusive : छत्तीसगढ़ का हॉटस्पॉट जजावल…जहाँ से 02 दिन पहले घूम कर आए 5 लोग…और भी कितने मामले होंगे ऐसे …कहाँ है जिला प्रशासन.. क्या है तैयारियां ?

सूरजपुर..(दतिमा मोड़/आयुष जायसवाल )..जिले का प्रतापपुर तहसील अंतर्गत पड़ने वाला जजावल ग्राम प्रदेश का हॉटस्पॉट बन गया है. देर शाम 3 नए मरीजो की पुष्टि हुई है. जिससे प्रदेश में कुल मरीजो की संख्या बढ़कर 07 हो गया है जिसमे 6 लोग जजावल से ही सम्बंधित है.

03 लोग स्थानीय.. क्या होगा जजावल और जिले का

विदित हो कि जिन 03 जो नए मरीज बताए जा रहे है. वो स्थानीय ही बताए जा रहे है. जिसमे एक पुलिसकर्मी सहित ग्राम के पंचायत सचिव व आश्रम की रसोइया भी शामिल है. चुकी कल जो 03 मरीजो के पुष्टि हुई थी. वे शिविर में ठहरे झारखंड के मजदूरों की थी. जिससे प्रशासन ने राहत की सास तो ली थी..लेकिन ग्राम के स्थानीय मरीज मिलने से यह संकेत बहुत भयानक हो सकते है. लाजमी है स्थानीय लोगो के संक्रमित होने से अब गॉव और सम्बंधित लोगो पर भी खतरा बन गया है. लेकिन प्रशासन की सुस्ती जिले और जजावल के लिए भयंकर साबित हो सकती है. इससे इनकार भी नई किया जा सकता है. क्योंकि यह संक्रमण जजावल से बाहर आया तो जिले की स्थित दर्दनाक हो जाएगी.

02 दिन पहले ग्राम जजावल से इस गांव के 05 लोग मेहमान नवाजी कर लौटे है वापस...

विदित हो कि सूरजपुर ब्लाक अंतर्गत ग्राम खरसुरा के पांच लोग 2-5 दिन के भीतर जजावल ग्राम से लौटे है “जहां पर आज और कल मिलाकर 6 मरीजों की पुष्टि हुई है “…जिसपर लोगो द्वारा जानकारी पर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग व पुलिस द्वारा 05 लोगो का नॉर्मल टेम्प्रेचर चेक कर होम आइसोलेशन में डाल दिया गया है ..और अपने आला अधिकारियों को सूचना दे दिया गया है…

ग्रामवासियों ने कहा संक्रमित ना हो.. लेकिन एहतियात बरते प्रशासन

वही ग्राम खरसुरा वासियो में जजावल के हालातों को देखते हुए डर का माहौल भी बना हुआ है और प्रशासन की लापरवाही पर गुस्सा भी जाहिर कर रहे है..ग्रामवासियों का कहना है कि भले ही ये पांच लोग संक्रमित नही होंगे लेकिन प्रशासन एहतियात अवश्य बरते ..क्योकि एक लापरवाही सैकड़ो लोगो के जान पर आफत बन सकती है ..वही ग्राम वासियों ने इन पांचों व्यक्तियों के स्वास्थ्य परीक्षण की मांग की है..

जजावल के नाम से पूरे प्रदेश में ख़ौफ़…लेकिन सुरजपुर? –

ज्ञात हो कि सूरजपुर का जजावल आज प्रदेश का हॉटस्पॉट बन गया है पूरे प्रदेश में लोग यहां के नाम सुनते ही डर रहे है …लेकिन जब आज स्वास्थ्य और पुलिस अमला द्वारा इन पांच लोगों को होमआइसोलेशन में डाल कर अपने आलाधिकारियों को सूचित किया गया …लेकिन देर शाम तक प्रशासन की किसी प्रकार की एक्टिविटी नही दिखी जो प्रशासन की तैयारिया का जमीनी हकीकत साफ बया कर रहा है…

सबसे बड़ा सवाल प्रशासन और सरकार की क्या है तैयारी?

इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब जिले के जजावल से पाच लोग दो दिन पहले 60 किलोमीटर दूर जजावल से अपने घर करंजी चौकी अतर्गत ग्राम खरसुरा आ गए …और ऐसे कई लोग होंगे जो जजावल से दूसरे जगह तत्काल गए होंगे …तो इन सब के बीच जिला प्रशासन ने कितने ऐसे लोगों की लिस्टिंग एवं मार्किंग की है साथ ही कितने लोगो की ट्रेवल हिस्ट्री निकाली है जो तत्काल में जजावल से दूसरे जगह गए है…और क्या तैयारियां की है ? इन हालातों को देखकर स्थित समझ से परे है ?

पूरे जिले में चहल-पहल क्या लापरवाही पड़ेगी भारी

जजावल में मरीजों के मिलते ही पड़ोसी जिलों ने अपने जिलों में व्यवस्था कड़ा कर दिया है लेकिन सूरजपुर जिले में अभी भी चहल – पहल में कमी नही देखी गयी है ..दुकाने आदेशानुसार लगातार खुल रहे है …लोगो की भीड़ भी जगह जगह दिख रही है ..लोग पुलिस प्रशासन को लुका छुपी खेलते हुए आराम से एक जगह से दूसरे जगह भी जा रहे है …

बरहाल इन सबके बीच जरूरी यह है कि जब पूरे प्रदेश में एक भी मरीज नही थे …उस समय से लोग नियमो का पालन कर रहे थे…सूरजपुर जिला प्रशासन भी सख्ती बनाए हुई थी …लेकिन अब मरीज सूरजपुर जिले में मिल गए है लोग लापरवाही कर रहे है ये तो तय है अगर हालात काबू नही हुई और सतत मॉनिटरिंग के तहत कार्य नही किया गया तो…चंद दिनों में जिले की स्थिति भयंकर होने से कोई नही रोक सकता…जिलेवासियों सहित जिला प्रशासन को युद्ध स्तर पर कार्य कर इस महामारी को रोकने की जरूरत है..।

अपील

फटाफट न्यूज डॉट कॉम आप सभी पाठकों से ये अपील करता है कि आप केन्द्र और राज्य सरकार के दिशा निर्देश और कोरोना संकट के दौरान बनाए नियमो का पालन करें.. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और यथासंभव अपने घर पर ही रहें.. और जरूरत पडे तो मुह पर कपडा या मास्क बांध कर निकले.. साथ ही समय समय पर अपने हाथ को साबुन से धोएं!

The post Exclusive : छत्तीसगढ़ का हॉटस्पॉट जजावल…जहाँ से 02 दिन पहले घूम कर आए 5 लोग…और भी कितने मामले होंगे ऐसे …कहाँ है जिला प्रशासन.. क्या है तैयारियां ? appeared first on FatafatNews.Com.

https://fatafatnews.com/chhattisgarh/exclusive-jajawal-the-hotspot-of-the-state-from-where-5-people-came-to-visit-02-days-ago-how-many-more-cases-will-be-there-where-is-the-district-administration-what-is-the-preparednes/151227/