Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Horoscope 2 August 2022 : नागपंचमी के दिन इन राशि वालों का पूरा होगा मनचाहा काम, जानें अपने भी हाल

टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

मेष : प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएगी। आप अपने कामों को बेहतरीन तरीके से पूरा करेंगे। आपके विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान सम्मान बना रहेगा।

अपने बजट का ध्यान जरूर रखें क्योंकि अभी आय के स्त्रोत ज्यादा नहीं है। घर से जुड़े किसी काम में अपनी फिजूलखर्ची हो सकती हैं। इस समय पॉजिटिव नजरिया रखना बहुत जरूरी है।

वृषभ : अगर जगह बदलने की कोई योजना बन रही है तो उस काम को करने का सही समय है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपको कई परेशानियों से राहत दिलाएगी।

किसी भी तरह के गैरकानूनी कामों से दूर रहें। कोई अपमानजनक स्थिति पैदा हो सकती है। परिवार के सीनियर सदस्यों का अनुभव और मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायक रहेगा।

मिथुन : अपनी कीमती चीजें को अच्छी तरह सहेज कर रखें। उनके खोने अथवा रखकर भूलने जैसी स्थिति बन रही है। दूसरों पर विश्वास करने की वजह अपनी योग्यता पर ही विश्वास रखें।

बिजनेस में नए कॉन्ट्रैक्ट मिलने वाले हैं। इसलिए समय का फायदा उठाएं और भरपूर मेहनत करें। ध्यान रखें कि आपकी कोई गोपनीय बात उजागर हो सकती है। नौकरी में कोई ऑफिशियल यात्रा संबंधी ऑर्डर मिल सकता है।

कर्क : अपने काम के प्रति एकाग्रता और कुछ वीआईपी लोगों की मदद आपके लिए लाभदायक माहौल बनाएंगे। आज ग्रह गोचर आपके पक्ष में है. लेकिन समय का भरपूर सदुपयोग करना आपकी कार्य क्षमता पर निर्भर करता है।

ऐसे में कोई भी महत्वपूर्ण मीटिंग में कोई ऐसी बात आपके मुंह से निकल सकती हैं, जिसके लिए बाद में पछतावा रहेगा। बेहतर होगा कि इस तरह के महत्वपूर्ण काम आज स्थगित ही रखें।

सिंह : जल्दबाजी में कोई भी फैसला ना लें। ध्यान रखें कि कोई अनजान व्यक्ति के साथ नजदीकियां बनाने की कोशिश करेगा, किसी के बहकावे में ना आएं। अपनी बनाई हुई नीतियों पर ही काम करें तो बेहतर रहेगा,

व्यवसायिक क्षेत्र में प्रत्येक गतिविधि अपनी निगरानी में ही करवाएं. ध्यान रखें कि किसी के हस्तक्षेप से आपके काम में गड़बड़ हो सकती हैं, पेशेवर व्यक्ति अपने किसी लक्ष्य को हासिल करने में आज सफल रह सकते हैं।

कन्या : अपने ऊपर ज्यादा काम का बोझ लेना आपके लिए ही परेशानी का कारण भी बन सकता है। काम भी समय पर पूरे भी नहीं होंगे। बेहतर है कि दिन की शुरुआत में अपने जरूरी कामों को पहली प्राथमिकता दें।

वर्कप्लेस पर अपनी काम के बारें में किसी के सामने भी जिक्र ना करें, अन्यथा दूसरे व्यक्ति निजी हित की भावना से आपको धोखा भी दे सकते हैं। हालांकि स्टाफ और कर्मचारियों का काम को समय पर पूरा करने के लिए उचित सहयोग रहेगा।

तुला : किसी मित्र या बाहरी व्यक्ति से पैसे संबंधित लेनदेन करते समय वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती हैं। परंतु थोड़ी सी सावधानी से सब व्यवस्थित भी हो जाएगा. इस समय आय के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी।

मीडिया, मार्केटिंग आदि से जुड़े कारोबार के लोगों की नई उपलब्धियों बन रही है। शेयर्स और स्टॉक मार्केट से जुड़े लोग आज सावधान रहें, बल्कि कुछ समय तक गतिविधियों को स्थगित ही रखे तो बेहतर रहेगा।

वृश्चिक : पड़ोसियों के साथ किसी प्रकार के अनबन और झगड़े जैसी स्थिति बन रही है. बेहतर यही होगा कि दूसरों के कामों में दखलअंदाजी ना करके अपने काम से ही मतलब रखें। संतान से जुड़े कामों में भी व्यस्तता रहेगी।

आज व्यक्तिगत कामों की वजह से अपने कारोबार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। लेकिन चिंता ना करें फिर भी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। ऑफिस में पेपर वर्क करते समय कोई गलती हो सकती है, जिससे आप की मुश्किलें बढ़ेंगी।

धनु : आपका कोई अचानक अनावश्यक खर्चा सामने आ सकता है। इसलिए सभी काम को करते समय बजट अवश्य बनाएं. कभी-कभी मनमुताबिक काम ना होने से आप काफी असहज हो जाएंगे। अपने आत्म बल और आत्मविश्वास को कम ना होने दें।

आज व्यवसाय में कोई मन मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है। इसलिए ध्यान अपने काम पर पूरी तरह केंद्रित रखें। आपको अपनी मेहनत के अनुसार भरपूर परिणाम भी हासिल होंगे। नौकरी में कोई बोनस अथवा तरक्की में सकती हैं।

मकर : इन राशि के लोगों को इस समय कुछ भविष्य संबंधी योजनाएं अधर में लटक सकती हैं। दूसरों से उम्मीद करने की बजाय अपनी काबिलियत पर ही भरोसा रखना जरूरी है। कोई दोस्त व रिश्तेदार आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है।

अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें और बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दें। नौकरी पेशा व्यक्तियों का कोई प्रोजेक्ट निरस्त हो सकता है, जिसकी वजह से उन्हें दोबारा मेहनत भी करनी पड़ेगी. धैर्य बनाकर रखें।

कुंभ : आपके कुछ नजदीकी मित्र अथवा रिश्तेदारी ही आपके खिलाफ कुछ अफवाहें फैला सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थी और युवा वर्ग अपने टारगेट को आंखों से ओझल ना होने दें। यात्रा करते समय अपने सामान का विशेष ध्यान रखें।

नौकरी में बॉस और उच्च अधिकारी आपके काम से संतुष्ट होकर प्रमोशन दे सकते हैं। कारोबार अथवा कामकाज को लेकर कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें। किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए बेहतर रहेगा।

मीन: ध्यान रहें कि क्रोध और आवेश में आकर आप अपना बना बनाया काम बिगाड़ सकते हैं। आर्थिक दिक्कतें और परेशानियां आपके काम में आड़े आएंगी। बिना वजह दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें, अन्यथा आपकी आलोचना और निंदा हो सकती हैं।

आज वर्क प्लेस पर सचेत रहने की जरूरत है, सहकर्मी का असहयोग आपको मुश्किल में डाल सकता है. हालांकि आपको अपनी मेहनत और परिश्रम का उचित प्रतिफल हासिल होगा। सरकारी सेवा में काम कर रहे व्यक्ति कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने से कुछ तनाव में रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/2022/08/02/horoscope-2-august-2022-on-the-day-of-nagpanchami-the-desired-work-of-these-zodiac-signs-will-be-completed-know-your-condition-too/