Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
SBI के होम और कार लोन होंगे सस्ते, सीनियर सिटीजन के लिए पेश की नई स्कीम…

नई दिल्ली 7 मई 2020 । भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने गुरुवार को अपने MCLR में सभी टेन्योर के लिए 15 आधार अंकों की कटौती की है। इस कटौती के बाद एक साल का MCLR 7.40% प्रति वर्ष से घटकर 7.25% हो जाएगा। बैंक के MCLR में यह लगातार बारहवीं कटौती है। नई दरें 10 मई, 2020 से लागू होंगी।

एसबीआई ने बयान में कहा कि ब्याज दरों में गिरावट के मौजूदा दौर में वरिष्ठ नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुये बैंक ने उनके लिए नया उत्पाद ‘एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट’ पेश किया है. बैंक ने यह योजना खुदरा मियादी जमा खंड शुरू की है.

 

इस नई जमा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को पांच साल और उससे अधिक की अवधि की खुदरा मियादी जमा पर 0.30 प्रतिशत अतिरिक्त प्रीमियम दिया जाएगा. योजना 30 सितंबर तक लागू रहेगी.

 

हालांकि, एसबीआई ने खुदरा मियादी ‘तीन साल तक की’ जमा पर ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की कटौती की है. बैंक ने कहा है कि प्रणाली और उसके पास पर्याप्त तरलता की वजह से उसने यह कदम उठाया है. यह कटौती 12 मई से लागू होगी.

 

लोन की दरों में संशोधन पर बैंक ने कहा कि उसने कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) को 7.40 प्रतिशत से घटाकर 7.25 प्रतिशत कर दिया है. यह कटौती 10 मई से प्रभावी होगी.

बैंक ने कहा कि इससे एमसीएलआर से जुड़े 30 साल के 25 लाख रुपये के आवास ऋण पर मासिक किस्त (ईएमआई) में करीब 255 रुपये की कमी आएगी. बैंक द्वारा यह एमसीएलआर में लगातार 12वीं बार कटौती की गई है.

बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए SBI Wecare डिपॉजिट नामक नई जमा योजना शुरू की है। इस नए प्रोडक्ट के तहत, अतिरिक्त 30 बेसिस पॉइंट प्रीमियम वरिष्ठ नागरिक के रिटेल टर्म डिपॉजिट के लिए 5 साल और उससे अधिक के लिए देय होगा। यह योजना 30 सितंबर, 2020 तक लागू रहेगी।

SBI संपत्ति, जमा, ब्रांच, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है। बैंक के पास 31 दिसंबर, 2019 तक 31 लाख करोड़ रुपये से अधिक का जमा आधार है।

The post SBI के होम और कार लोन होंगे सस्ते, सीनियर सिटीजन के लिए पेश की नई स्कीम… appeared first on NPG | A Complete News Website.

https://npg.news/sbis-home-and-car-loans-to-be-cheaper-new-scheme-introduced-for-senior-citizens/