Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने 196 और मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने 10 आवेदन हुए प्राप्त

17+ उम्र के 164 दिव्यांग मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में हुए शामिल

मनेंद्रगढ़ में खण्डस्तरीय शिविर संपन्न

      मनेंद्रगढ़ / कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में दिव्यांजनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने और मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिये खण्डस्तरीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

       समाज कल्याण विभाग के प्रभारी उप संचालक श्रीमती अंजना बैक ने बताया कि गुरूवार को ज़िला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल परिसर में शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में कुल 196 दिव्यांजनों के द्वारा दिव्यांगता प्रमाण पत्र के नवीन प्रमाण पत्र और नवीनीकरण लिए आवेदन किया गया। शिविर में उपस्थित डॉक्टरों की टीम ने दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्रों का नवीनीकरण, यूडीआईडी प्रमाण पत्र, मतदाता परिचय पत्र बनाने के साथ नवीन दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए निर्धारित स्वास्थ्य जाँच की। इसी तरह से मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए कुल 10 लोगों का आवेदन प्राप्त हुआ। सभी आवेदन पत्रों को आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया। शिविर के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया जिसमें  17+ के 164 दिव्यांग मतदाता शामिल हुए। अगला शिविर गुरुवार 27 मई को सामुदायिक भवन भरतपुर में आयोजित किया जाएगा। शिविर की अधिक जानकारी के लिए समाजकल्याण विभाग के जिला कार्यालय से संपर्क किया जा सकता  है।

       खण्डस्तरीय शिविर में मनेंद्रगढ़ एसडीएम श्री अभिषेक कुमार, उपसंचालक समाजकल्याण श्री हरीश सक्सेना तथा स्पेशलिस्ट डॉक्टर उपस्थित थे।

http://mediapassion.co.in/?p=33868