Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में 28 नए मंत्री शामिल

भोपाल 02 जुलाई।मध्‍यप्रदेश में शिवराज सिहं चौहान के नेतृत्‍व वाली भारतीय जनता पार्टी की लगभग तीन माह पुरानी सरकार में 28 नये मंत्रियों को शामिल किया गया है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन में नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।शफथ लेने वालों में 20 केबिनेट और आठ राज्‍य स्‍तर के मंत्री शामिल हैं।अब भाजपा सरकार में कुल 33 मंत्री हो गए हैं। शिवराज सिंह चौहान के गत 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से यह मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार है। पहला विस्‍तार 21 अप्रैल को हुआ था, जिसमें पांच मंत्रियों को शामिल किया गया था।

केबिनेट मंत्री के रूप में श्री गोपाल भार्गव, श्री जगदीश देवड़ा, श्री विजय शाह, श्री बिसाहूलाल सिंह, श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, श्री भूपेन्द्र सिंह, श्री एदल सिंह कंषाना, श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, श्री विश्वास सारंग, श्रीमती इमरती देवी, डॉ. प्रभुराम चौधरी, श्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, श्री प्रेम सिंह पटेल, श्री ओमप्रकाश सकलेचा, सुश्री उषा ठाकुर, श्री अरविंद भदौरिया, डॉ. मोहन यादव, श्री हरदीप सिंह डंग और श्री राजवर्धन सिंह प्रेमसिंह दत्तीगांव ने शपथ ली।

राज्यमंत्री के रूप में श्री भारत सिंह कुशवाहा, श्री इंदर सिंह परमार, श्री रामखेलावन पटेल, श्री राम किशोर कांवरे, श्री बृजेन्द्र सिंह यादव, श्री गिरिराज डंडौतिया, श्री सुरेश धाकड़ और श्री ओ.पी.एस. भदौरिया ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

आज के विस्तार में सिंधिया खेमे से शामिल होने वाले मंत्री फिलहाल विधायक नहीं हैं क्योंकि उन्होंने मार्च में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिर गई थी। राज्य में विधानसभा की 24 सीटें खाली हैं जिन पर जल्दी ही उपचुनाव होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा  वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित थे।

https://www.cgnews.in/2020/07/02/%E0%A4%AE%E0%A4%A7%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%AA%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%A6%E0%A5%87%E0%A4%B6-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%B6%E0%A4%BF%E0%A4%B5%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%9C-%E0%A4%B8%E0%A4%B0/