Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अनिर्बान गांगुली का जीवन परिचय (जीवनी) : Anirban Ganguly Biography Hindi

Anirban Ganguly Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: डॉ. अनिर्बान गांगुली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नई दिल्ली स्थित थिंक टैंक, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष और ट्रस्टी हैं। वह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य हैं। भाजपा की पश्चिम बंगाल राज्य इकाई की कोर कमेटी के सदस्य हैं।

जन्म और शिक्षा:

डॉ. अनिर्बान गांगुली का जन्म कोलकाता, पश्चिम बंगाल, में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कोलकाता के स्थानीय स्कूलों से पूरी की, और उसके बाद उन्होंने उच्च शिक्षा के लिए विभिन्न संस्थानों में अध्ययन किया। उन्होंने श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन, पुडुचेरी, से अपनी उच्च शिक्षा पूरी की।

प्रोफेशनल करियर:

डॉ. गांगुली ने अपनी करियर की शुरुआत समाजशास्त्र और शिक्षा के क्षेत्र में की। उन्होंने अपने शिक्षा के क्षेत्र में गहरा अध्ययन किया और विभिन्न विषयों में अपनी रुचि का परिचय किया। बाद में, उन्होंने विभिन्न विश्वविद्यालयों और संस्थानों में रिसर्च फेलो और उपाध्याय के रूप में काम किया।

डॉ. गांगुली ने भारतीय राजनीति में भी अपना योगदान दिया है। उन्होंने भाजपा के साथ जुड़कर भारतीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वे भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य भी हैं और उनका योगदान नीति निर्माण और पार्टी के विकास में महत्वपूर्ण रहा है।

https://npg.news/biography/anirban-ganguly-biography-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263247