Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अनुपूरक बजट पेश करते ही वित्त मंत्री ने कही ये बड़ी बात…एक क्लिक पर पढ़िए पूरी खबर

रायपुर। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पहला अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया। इस अनुपूरक बजट का 2023 -24 के लिए इसका साइज 13487 करोड़ का है। इसमें सबसे बड़ा काम है कृषक उन्नति योजना के लिए 12000 करोड़ का किसान भाइयों के हित के लिए प्रदाय किया गया. यह प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी महत्वाकांक्षी योजना है. जनमन योजना जिसके अंतर्गत हमारे विशेष रूप से पिछड़ी जनजाति है. उनके कनेक्टिविटी के लिए 200 करोड़ का प्रावधान किया गया है. राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका के लिए 195 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है .आयुष्मान भारत ,माता बहनों के विभिन्न प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए सखी सेंटर और उसके लिए भी प्रावधान किया गया है.. सबसे महत्वपूर्ण 500 वर्षों बाद श्री रामलला का टेंट से निकलकर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई है. श्री राम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं । उन्हें पूरा छत्तीसगढ़ चाहता है. अयोध्या धाम का दर्शन हमारी गारंटी के तहत भी यह वादा था, संकल्प पत्र का वादा था श्री रामलला दर्शन के लिए अयोध्या धाम योजना लॉन्च करेंगे ।

आज के तृतीय अनुपूरक में श्री राम लाल दर्शन का प्रावधान पारित हो गया है । हम हमारी कमिटमेंट की ओर लगातार आगे बढ़ रहे हैं। सरकार गारंटी की सरकार है, यह सरकार लोगों के लिए पूर्णत समर्पित है । हम गारंटी को लगातार पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे।

विपक्ष के बहिष्कार को लेकर कहा कि लोकतंत्र में चर्चा पर चर्चा को आधिकारिक स्थान मिलना चाहिए. विपक्ष के साथियों को यही कहना चाहूंगा की चर्चा में अधिक से अधिक भाग लें।

प्रश्नकाल के समय एक विषय उठा और चले गए । बाकी में वह नहीं रहे ,विपक्ष की दृष्टि से लोकतंत्र की दृष्टि से छत्तीसगढ़ के जनता जनार्दन की दृष्टि से यह अत्यंत आवश्यक है विपक्ष के अधिका अधिक चर्चा में भाग लें। कृषक उन्नति योजना पर अधिक राशि लेने पर कहा कि 12000 करोड रुपए का प्रावधान इसमें किया गया है। मुख्य बजट 9 तारीख को आ जाएगा । इसके बाद अन्य योजनाओं का समंग्र आंकलन आप कर सकते हैं . अभी तो वित्तीय औपचारिकता जो हमारे संवैधानिक कार्य है उसके लिए अनुपूरक के रूप में लाया गया . अप्रैल माह से मुख्य बजट में जो खर्च किए जाएंगे 9 तारीख को विस्तार से प्रस्तुत करेंगे.

https://khabar36.com/finance-minister-said-this-big-thing-as-soon-as-he-presented-the-supplementary-budget/