Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अफगानिस्तान के खिलाफ T20 में बल्ले से कोहराम मचाएगी रोहित-विराट की जोड़ी

बीसीसीआई ने रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। ऐसे में रोहित और विराट लगभग 1 साल से अधिक समय के बाद टी20 में वापसी कर रहे हैं।

लकी रहे ये खिलाड़ी-

जून में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अब टीम की कमान रोहित के हाथों में होने की संभावना बढ़ गई। ऐसे में टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ी लकी रहे, जिन्हें टीम में जगह दी गई। आइए देखते हैं ऐसे कौन से तीन खिलाड़ी हैं-

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा Rohit Sharma ने साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है। ऐसे में अब अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उन्हें बल्लेबाज ही नही बल्कि कप्तानी भी दी गई है, जो काफी खास है। रोहित ने इस दौरान सिर्फ आईपीएल में कप्तानी की है। अब इस बीच रोहित की वापसी पर सबकी निगाहें रहेंगी।

शिवम दुबे

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दमदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे को अब बीसीसीआई की ओर से बुलावा आया है। दुबे को उछाल वाली पिच पर खराब प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम में जगह नहीं दी गई। अब दुबे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं ये देखना बेहद खास होगा, लेकिन स्क्वाड में उन्हें जगह मिलना अहम है।

मुकेश कुमार

11 टी20 मैचों में मुकेश ने 9.28 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 10 विकेट लिए हैं। हालांकि उन्होंने डेथ ओवर्स में कुछ अच्छी गेंदबाजी भी की है। उन्होंने इस फॉर्मेट में कुछ ज्यादा कमाल नहीं किया है। भारत ने मुकेश का पॉवरप्ले में कभी इस्तेमाल नहीं किया है,जो उनकी खासियत है। भारत ने सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को सीरीज में जगह दी है।

विराट कोहली

विराट कोहली Virat Kohli को भी रोहित शर्मा की तरह ही लगभग 1 साल से ज्यादा समय के बाद सेलेक्टर्स का टी20 टीम के लिए कॉल आया है। 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा था। अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये कॉल खिलाड़ियों के लिए अहम है।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार।

The post अफगानिस्तान के खिलाफ T20 में बल्ले से कोहराम मचाएगी रोहित-विराट की जोड़ी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/76790