Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अब स्कूल सफाईकर्मियों से शिक्षक केवल 2 घंटे ही काम ले सकेंगे, वेतन भी उनके खाते में ही दिए जाएंगे

10.09.22| स्कूल में काम करने वाले अंशकालिन सफाईकर्मियों के लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में सफाई कर्मचारियों के हितों में कई फैसले लिए गए है। अब स्कूल सफाईकर्मियों से शिक्षक केवल 2 घंटे ही काम ले सकेंगे। वहीं वेतन भी उनके खाते में ही दिए जाएंगे।

दरअसर, अंशकालीन सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के निदान के लिए गठित समिति की बैठक दिनांक 3 अगस्त को हुई थी। इसमें अंशकालीन सफाई कर्मचारियों के संगठनों ने सचिव स्कूल शिक्षा विभाग को अपनी समस्याओं से अवगत कराया था।

  1. छत्तीसगढ़ अंशकालीन सफाई कर्मचारी कल्याण संघ द्वारा जैजैपुर विकासखंड में वेतन भुगतान नहीं होने के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर तत्काल वेतन भुगतान कराएं और प्रतिवेदन भेजें एवं भुगतान में विलंब का कारण स्पष्ट करें।
  2. बिना किसी उचित कारण के प्रधानपाठक/शाला प्रबंधन समिति द्वारा कार्य से पृथक नहीं किया जावे।
  3. अंशकालीन सफाई कर्मचारियों को एक दिन में 2 घंटे का पारिश्रमिक का भुगतान किया जाता है। इस अवधि तक ही कार्य लिया जाए। अंशकालीन सफाई कर्मचारी का मुख्य कार्य शाला खोलना/बंद करना और प्रत्येक कक्ष एवं शौचालय आदि की साफ सफाई/पानी की व्यवस्था उक्त अवधि में करना है। उक्त अंशकालीन सफाई कर्मचारियों से अन्य कार्य नहीं लिया जाना चाहिए।
  4. सभी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान बैंक के माध्यम से सीधे उनके खाते में प्रत्येक माह की 5 तारीख के पूर्व किया जाए। अगर आहरण अधिकारी द्वारा नगद भुगतान किया जाता है, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

https://chhattisgarhtimes.in/2022/09/10/now-teachers-will-be-able-to-take-work-from-school-sweepers-for-only-2-hours-salary-will-also-be-given-in-their-account/